चम्बा में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, पीड़िता के पिता व सौतेली मां पर लगे गंभीर आरोप

Thursday, Sep 12, 2019 - 10:05 PM (IST)

चम्बा (विनोद): जिला चम्बा में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। नाबालिग लड़की के रिश्तेदारों ने इस बारे में जागोरी की कार्यकर्ता को जानकारी दी, जिसके चलते उक्त कार्यकर्ता ने चाइल्ड लाइन के साथ संपर्क साधा। चाइल्ड लाइन ने एसपी चम्बा को इस बारे जानकारी दी, जिसके चलते एसपी चम्बा ने संबंधित क्षेत्र में तैनात पुलिस को मामले पर शीघ्र प्रभावी कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए। इस बारे जानकारी देते हुए चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक कपिल शर्मा ने बताया कि उक्त मामले की जानकारी मिलने पर अपने स्तर पर जांच प्रक्रिया को अमल में लाने के बाद उक्त नाबालिग लड़की की मामी के साथ चाइल्ड लाइन की टीम व जागोरी की टीम क्षेत्र के संबंधित पुलिस थाना पहुंची और लड़की की मामी ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

पिता व सौतेली मां ने की मारपीट, आरोपी से लिए पैसे

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसकी भांजी के साथ गांव के एक युवक ने शारीरिक संबंध बनाए, जिसके चलते वह गर्भवती हो गई। जब नाबालिग लड़की के पिता व सौतेली मां को इस बारे में पता चला तो उन्होंने न सिर्फ उसकी भांजी के साथ मारपीट की बल्कि उस पर मामले पर चुप्पी साधे रखने का दबाव बनाया। यही नहीं, उन्होंने मामले को दबाने के लिए आरापी युवक से मोटी रकम भी वसूल की।

पीड़िता का 2 माह पूर्व करवाया गर्भपात

शिकायतकर्ता ने बताया कि 2 माह पूर्व लड़की के माता-पिता ने उसका गर्भपात भी करवाया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने उक्त नाबालिग लड़की का मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में मैडीकल करवाया तो साथ ही आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 व 201 सहित पोक्सो एक्ट की धारा 6 तथा 21 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि एसपी चम्बा डॉ. मोनिका ने करते हुए कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Vijay