पुलिस थाने से फरार हुआ रेप का आरोपी ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

Saturday, May 20, 2017 - 08:37 PM (IST)

सोलन: धर्मपुर थाना से पुलिस को चकमा देकर फरार हुए बलात्कार के आरोपी जय प्रकाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को पुलिस ने दाड़ो देवरिया के जंगल से गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने मामले में राहत की सांस ली है क्योंकि इस मामले में 2 पुलिस कर्मचारी सस्पैंड व एक होमगार्ड के जवान को ड्यूटी से हटा दिया गया था। 

शौच का बहाना बनाकर फरार हुआ था आरोपी 
बता दें कि 16 मई को एक युवती ने डगशाई चौकी में जय प्रकाश के खिलाफ शादी का झांसा देकर बलात्कार करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर धर्मपुर थाना में रखा था। पुलिस जब उसे अदालत में पेश करने की तैयारी कर रही थी तो इसी बीच वह शौच का बहाना बनाकर थाने की खिड़की से फरार हो गया। पुलिस ने उसकी तलाश में कई स्थानों पर छापेमारी की लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लग सका। इस मामले में एस.पी. अंजुम आरा ने कोताही बरतने पर 2 पुलिस कर्मचारियों को सस्पैंड व एक होमगार्ड जवान को ड्यूटी से हटा कर आरोपी की तलाश में पुलिस टीम का गठन किया था। 

ऐसे गिरफ्तार हुआ आरोपी
आरोपी की तलाश में जुटी टीम उसके घर वालों व अन्य परिवार के सदस्यों से उसको लेकर जानकारी जुटाने में लग गई। शुक्रवार शाम के समय उसके किसी रिश्तेदार को जय प्रकाश ने फोन किया। इसके बाद पुलिस टीम जिस नंबर से फोन आया था उसकी लोकेशन के आधार पर जांच में जुट गई और देर रात आरोपी को उसके घर से कुछ दूरी पर स्थित दाड़ो देवरिया के जंगल से गिरफ्तार किया। डी.एस.पी. रमेश शर्मा ने कहा कि आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा।