5 साल की मासूम से दुष्कर्म का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

Friday, Jun 07, 2019 - 08:00 PM (IST)

हमीरपुर: वीरवार को हमीरपुर जिला में नेपाल मूल की 5 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार पीड़ित बच्ची व उसकी मां के बयानों को दर्ज करने के बाद तथा बच्ची का मैडीकल करवाने के बाद आई.पी.सी. की धारा 376 व पोक्सो एक्ट की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं शुक्रवार को आरोपी को मैडीकल हेतु हमीरपुर मैडीकल कॉलेज भेजा गया है।

महिला थाने के बाद हमीरपुर सदर थाने में दर्ज हुआ ममाला

बताते चलें कि वीरवार को हमीरपुर में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति द्वारा 5 वर्षीय नेपाली मूल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला हमीरपुर सदर थाना में दर्ज किया गया। मामला सामने आते ही पुलिस अधीक्षक द्वारा हमीरपुर महिला थाना में मामले को भेजा गया था और वहां से शाम को हमीरपुर सदर थाना में मामले की कार्रवाई का सिलसिला शुरू हुआ, जहां पीड़ित बच्ची व उसकी मां के बयान दर्ज कर मामला दर्ज किया गया।

पुलिस की लचर कार्रवाई पर उठे सवाल

उधर, इस मामले में पुलिस की लचर कार्रवाई को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। पहले यह मामला महिला पुलिस थाना को भेजा गया था, लेकिन बाद में इसे हमीरपुर पुलिस थाना भेज दिया गया। इससे महिला पुलिस थाने क्यों खोले जा रहे हैं, इस पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। 

Vijay