रंजीत रंजन ने BJP पर साधे निशाने, कहा- पार्टी की चाल-चरित्र से उठा पर्दा

Sunday, May 20, 2018 - 10:46 AM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल कांग्रेस की सह-प्रभारी एवं पार्टी की राष्ट्रीय सचिव रंजीत रंजन ने कहा है कि कर्नाटक में लोकतंत्र की जीत हुई है और भाजपा की चाल व चरित्र से पर्दा उठा है। केंद्र की मोदी सरकार फेल हो गई है जिसके जोड़ व जबरदस्ती के पैंतरेबाजी से सरकारें बनाने के षड्यंत्र का भी नकाब उतरा है। केंद्र मेें भाजपा वर्ष 2014 में महंगाई, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर सत्ता में आई थी तो हिमाचल में कानून व्यवस्था को हथियार बनाकर सत्ता हथियाई थी लेकिन दोनों जगहों पर भाजपा की सरकारों का कार्यकाल असफलताओं भरा रहा है। बचत भवन में आयोजित हिसाब दो सांसद, जवाब दो सांसद के तहत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि पहुंची रंजीत रंजन ने कहा कि देश में जिस तरह के हालात बन रहे हैं, उससे कार्यकत्ताओं को अवगत करवाया जा रहा है। 


चूंकि 2019 के चुनाव नजदीक हैं तथा कार्यकर्ता संगठन का स्तंभ होते हैं, ऐसे में कैसे चुनाव लड़ना है, यहां के लोगों की भावनाओं को समझ कर चुनाव की तैयारी करना इन सम्मेलनों का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बन कर काम करने की बात कही थी लेकिन वह सोया रहा और बड़े-बड़े उद्योगपति देश छोड़ कर भागे ही नहीं, अपितु बैंकों को भी खाली कर गए। बैंक आज दिवालिया होने की कगार पर हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं तथा सबसे अधिक आत्महत्या भाजपा शासित प्रदेशों में किसानों द्वारा की जा रही है। रंजन ने कहा कि हिमाचल में गुड़िया कांड को ढाल बनाकर सत्ता तक भाजपा पहुंची लेकिन आज प्रदेश भर में महिला अपराधों पर हो रही बढ़ौतरी पर भाजपा पूरी तरह से मौन हैं। आज कोई आंदोलन नहीं कर रहा है। 


जनता के हित सर्वोपरि, गाड़ी व बंगले का मोह नहीं: मुकेश
विपक्ष के नेता व हरोली विस क्षेत्र के विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष का व्यवहार देखकर उन्हें विपक्ष का नेता मानने की बात कही थी जबकि वह भूल गए कि उन्हें जनता ने चुना है जिनके हितों की रक्षा के लिए वर्तमान प्रदेश सरकार से विधानसभा में लड़ाई जारी रहेगी। उन्हें किसी गाड़ी व बंगले का मोह नहीं है तथा वर्ष 2019 में ठोक बजाकर कांग्रेस सत्ता में जीत का परचम लहराएगी। कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मंत्री एवं श्री नयनादेवी के विधायक रामलाल ठाकुर ने कहा कि अभी संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करना होगा। कार्यकर्ता सम्मेलन में सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर अब सबको छोटे-मोटे मतभेद भुलाकर एकजुट होकर आगे बढऩा होगा। इस मौके पर बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि किसी व्यक्ति विशेष के लिए, बल्कि कांग्रेस के लिए कार्यकर्ता तैयार करने होंगे।   


वीरभद्र का विरोधी नहीं और न ही षड्यंत्र की राजनीति जानता हूं: सुक्खू
सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है और न ही वह कभी वीरभद्र सिंह के विरोधी रहे हैं। दुखदायी होता है, जब उन्हें ऐसा प्रस्तुत किया जाता है। उन्होंने कहा कि वह हमेशा संघर्ष कर आगे बढ़ने में विश्वास रखते हैं तथा सच की लड़ाई आज तक लड़ते आए हैं। षड्यंत्र की राजनीति उन्हें नहीं आती।  

Ekta