रणजी मैचों का शैड्यूल जारी, इस दिन भिड़ेंगी उत्तर प्रदेश व दिल्ली की टीमें

Tuesday, Jan 30, 2018 - 10:50 PM (IST)

बिलासपुर: आगामी 5 से 17 फरवरी तक बिलासपुर के लुहणू क्रिकेट मैदान में विजय हजारे ट्रॉफी के होने वाले 7 एकदिवसीय क्रिकेट मैचों का शैड्यूल जारी हो गया है। इन मैचों के शैड्यूल की जानकारी देते हुए बिलासपुर क्रिकेट संघ के सचिव विशाल जगोता ने बताया कि बिलासपुर के इस क्रिकेट मैदान पर पहला मैच 5 फरवरी को उत्तर प्रदेश व दिल्ली के बीच होगा। दूसरा मैच 7 फरवरी को उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के बीच होगा। तीसरा मैच 9 फरवरी को उत्तर प्रदेश व बंगाल के बीच होगा। 

हिमाचल व उत्तर प्रदेश के बीच होगा चौथा मैच
चौथा मैच 11 फरवरी को हिमाचल व उत्तर प्रदेश के बीच होगा। 5वां मैच 13 फरवरी को हिमाचल व महाराष्ट्र के बीच तथा छठा मैच 15 फरवरी को महाराष्ट्र व त्रिपुरा के बीच व 7वां मैच 17 फरवरी को महाराष्ट्र व केरल के बीच होगा। जगोता ने बताया कि इन मैचों को उत्सव की तरह मनाने की तैयारी की गई है। हर मैच के शुभारंभ पर बड़ी गण्यमान्य हस्तियों को मुख्यातिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा। सभी स्कूलों को इन मैचों को देखने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

सुबह 9 बजे आरंभ होगा मैच
विजय हजारे ट्रॉफी का हर मैच सुबह 9 बजे आरंभ होगा। लंच ब्रेक 40 मिनट का होगा। लंच ब्रेक के दौरान मैदान में हिमाचल की लोक संस्कृति से जुड़े विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी होंगी। इसके लिए विभिन्न सांस्कृतिक दलों व संगठनों से तालमेल किया जा रहा है, वहीं दर्शकों के लिए दर्शक दीर्घा में डी.जे. की व्यवस्था भी रहेगी। खेलने वाली दोनों टीमें व दर्शक मैच से पहले राष्ट्रगान भी गाएंगे। 

प्रचार-प्रसार वाहन देगा मैचों को देखने का निमंत्रण 
जिला के सभी लोगों को इन मैचों को देखने के लिए आमंत्रित करने के लिए प्रसार-प्रचार वाहन का प्रयोग किया जाएगा। इस वाहन को 1 जनवरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।