घास काटते रंगड़ों ने किया हमला, खाई में गिरने महिला व युवती की मौत

Wednesday, Sep 22, 2021 - 06:06 PM (IST)

भड़ेला (चुनी लाल): जिले के सलूणी उपमंडल की भड़ेला पंचायत में घासनी में घास काटते महिला व युवती पैर फिसलने से खाई में गिर गई। हादसे में दोनों की मौत हो गई है। मरने वालों की पहचान तृप्ता (32) पत्नी मान सिंह निवासी गांव भुंदडोता भड़ेला व ईशा (16) पुत्री मान सिंह निवासी गांव खड़कियाला डाकघर सिधोठ के रूप में हुई है। बुधवार सुबह यह दोनों गांव की अन्य महिलाओं के साथ भुंदड़ोता से कुछ ही दूरी पर स्थित घासनी में घास काटने गई थीं। घास काटना अभी शुरू ही किया था कि अचानक रंगड़ों ने महिलाओं पर हमला कर दिया।

रंगड़ों के हमले से बचने के लिए महिलाएं यहां वहां भागने लगी। इस दौरान ईशा का पांव फिसल गया और अनियंत्रित होकर नीचे गिरने लगी। इतने में तृप्ता ने उसे खाई में गिरने से बचाने के लिए उसे पकडऩे की कोशिश की, लेकिन वह भी ईशा के साथ करीब 600 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इससे तृप्ता की मौके पर ही मौत हो गई जबकि ईशा गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना स्थल पर चीख पुकार शुरू हो गई।  घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण भी घटना स्थल पर पहुंचे और मृतक महिला का शव खाई से निकालकर गांव पहुंचाया जबकि गंभीर रूप से घायल ईशा को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल किहार ले गए।

इस दौरान घाव के ताव को ना सहते हुए उसने भी दम तोड़ दिया। ईशा के शव को पोस्टमार्टम के लिए तीसा अस्पताल पहुंचाया। यहां शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। घटना के बाद इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है।
भड़ेला पंचायत की प्रधान बीना देवी ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने बताया की दोनों प्रभावित परिवारों की आर्थिक मदद करने के लिए प्रशासन से अपील की गई है। उधर, तहसील दार सलूणी पवन ठाकुर ने बताया कि प्रभावित परिवारों को 15 -15 हजार की फौरी राहत प्रदान कर दी गई है।

 

Content Writer

Kaku Chauhan