कांग्रेस अनेक गुटों में विभाजित, एक जुट भाजपा का नहीं कर सकती मुकाबला : रणधीर शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 06:59 PM (IST)

शिमला (योगराज): भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेता जो बयानबाजी कर रहे हैं वो पूरी तरह से आधारहीन और तथ्यहीन है। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सशक्त नेतृत्व में पिछले 4 वर्षों में सराहनीय विकासात्मक कार्य किए हैं और अनेकों उपलब्धियां दर्ज की हैं। वर्तमान भाजपा सरकार ने जहां हिमाचल की जनता के लिए सामाजिक सुरक्षा पैंशन में शर्तों का परिवर्तन कर 4,00,000 बज़ुर्गों, माता एवं विकलांगों को लाभ पहुचाया है, वहीं गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 3,25,000 गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हजारों नौजवानों को सरकारी क्षेत्र में नौकरियां प्रदान करने के साथ-साथ मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना जैसी कल्याणकारी योजना शुरू कर भरपूर रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार द्वारा बेहतर प्रबंधन कर आम जनमानस को इस वैश्विक महामारी से बचाने का काम किया है। कोरोना से पूर्व हिमाचल प्रदेश में सिर्फ 1 ऑक्सीजन प्लांट था लेकिन आज हमारे पास 28 ऑक्सीजन प्लांट हैं, जिसका पूरा श्रेय जयराम सरकार को जाता है। हिमाचल में पहले 800 ऑक्सीजन युक्त बिस्तर थे लेकिन वर्तमान में हिमाचल के पास 4800 ऑक्सीजन युक्त बिस्तर हैं, यह सरकार की जबरदस्त उपलब्धि है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुफ्त वैक्सीन देश में उपलब्ध करवाकर एक आयाम स्थापित किया है।

हिमाचल ने सबसे पहले सभी पात्र लोगों को वैक्सीन लगाकर देश में प्रथम आने का रिकॉर्ड स्थापित किया है, वहीं सबसे कम वैक्सीन व्यर्थ करने में भी प्रथम स्थान अर्जित किया है। रणधीर शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रहीं जनकल्याणकारी योजनाएं जैसे उज्ज्वला, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान भारत, जन धन, मुद्रा एवं अनेक योजनाओं का सफल कार्यान्वन कर लाखों लोगों को लाभ पहुंचाया गया है, वहीं सड़कों व पुलों का निर्माण, पेयजल प्रोजैक्ट एवं मूलभूत सुविधाएं जनता को प्रदान करने में जयराम सरकार अग्रिम रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार की उपलब्धियों से बौखला कर कांग्रेस पार्टी के नेता सरकार पर तथ्यहीन और निराधार आरोप लगाने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के नेताओं को अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनेक गुटों में विभाजित है जोकि एक जुट भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि प्रदश और केंद्र सरकार की अनेकों उपलब्धियों के दम पर और बूथ स्तर तक मजबूत संगठन के बल पर भाजपा 2022 के विधानसभा चुनावों में फिर प्रदेश में मजबूत सरकार बनाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News