राणा ने अनुराग पर कसा तंज, बोले- 100 दिनों में कितने लोगों ने नौकरियां गंवाई यह भी बताएं

Monday, Sep 09, 2019 - 03:47 PM (IST)

शिमला/हमीरपुर: सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि मीडिया में आए दिन देश की अर्थव्यवस्था में भारी मंदी आने और कारपोरेट सेक्टर से हजारों लोगों की छंटनी होने की खबरें सुर्खियां बन रही है। ऐसे में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर किस मुंह से सरकार के 100 दिनों के कार्यकाल की तारीफों के पुल बांधते फिर रहे हैं। आज यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का गुणगान करने वाले अनुराग ठाकुर को शायद आंकड़ों की हकीकत मालूम नहीं है या फिर वह स्थिति से आंखें मूंदने की कोशिश कर रहे हैं। राणा ने कहा कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने एक बार फिर से हमीरपुर तक रेल पहुंचाने का शिगूफा छोड़कर जनता को गुमराह करने की कोशिश की है। 

उन्होंने कहा अपने पिछले कार्यकाल के दौरान अनुराग ने हमीरपुर की जनता से यह वादा किया था कि वह इन 5 सालों के दौरान हमीरपुर में रेल पहुंचा कर छोड़ेंगे, लेकिन 5 साल बीत गए और जनता देखती रह गई। उन्होंने कहा कि जनता घोषणाओं में नहीं बल्कि धरातल पर रेल पटरी बिछते हुए देखना चाहती है। देश की चिंताजनक स्थिति में पहुंच चुकी अर्थव्यवस्था पर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए राणा ने कहा कि सांसद को जनता को यह जवाब भी देना चाहिए कि इन 100 दिनों के दौरान देश में कारपोरेट, ऑटोमोबाइल व टेक्सटाइल क्षेत्र में करीब चार लाख लोगों को किस लिए अपनी रोजी-रोटी गंवानी पड़ी और किस कारण 10 लाख लोगों की नौकरियों पर खतरे की तलवार लटक रही है।

राजेंद्र राणा ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश में अर्थव्यवस्था का पूरी तरह भट्ठा बैठ जाने से देश की जनता चिंतित है। युवाओं के लिए रोजगार के दरवाजे बंद हो चुके हैं। जो लोग पहले से प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों में लगे थे, उन्हें भी मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण नौकरियां गंवानी पड़ी हैं। उन्होंने कहा आजादी के बाद पहली बार पिछले 5 सालों के दौरान भारतीय रिजर्व बैंक से 54 हजार करोड़ रुपए उठाए गए और अब आने वाले एक वर्ष में एक लाख 76 हजार करोड रुपए उठाई जा रहे हैं जो अत्यंत चिंतनीय है।

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री हैं लिहाजा उन्हें देश की जनता को यह भी बताना चाहिए कि मोदी सरकार के कार्यकाल में ऐसी स्थिति किस लिए आई है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या अनुराग ठाकुर इसे भी मोदी सरकार की 100 दिन की बड़ी उपलब्धि मानते हैं। राजेंद्र राणा ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर जनता को यह भी बताएं कि वे इन 100 दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश के लिए कितने नए विकास के प्रोजेक्ट मंजूर करवा कर लाए हैं और हिमाचल में लंबित विकास के प्रोजेक्टों के लिए वित्त मंत्रालय ने कितनी राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि अब तो अनुराग ठाकुर के सामने यह बहाना भी नहीं है कि मोदी सरकार में उनकी पूछ नहीं हो रही।

Ekta