रामपुर के पास बादल फटने से भारी तबाही, एक मकान क्षतिग्रस्त-40 बीघा जमीन बही (VIDEO)

Tuesday, Jun 05, 2018 - 02:59 PM (IST)

रामपुर (राक्टा): शिमला के रामपुर के पास बादल फटने से भारी तबाही हुई है। मंगलवार सुबह मतेलनी गांव में बादल फटने से बाढ़ की चपेट में आए 5 घर  
क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जबकि एक गौशाला समेत दो मवेशी भी बाढ़ में बह गए। साथ ही लोगों के प्रयासों से अन्य गौशाला में रखे कुछ मवेशियों को बचा लिए गया। 


इस बाढ़ में एक मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। दोनों ही गांव की करीब 2 किलोमीटर पाइप लाइन बह जाने से पीने के पानी की किल्ल्त हो गई है। गांव के लिए बनाए गए पानी के स्टोरेज टैंक भी ध्वस्त हो गए हैं। मतेलनी गांव के साथ बना कच्चा  पुल भी बह गया है। इसके अलावा गांव के लिए बना करीब 500 मीटर पक्का रास्ता भी बाढ़ की भेंट चढ़ा है। लोगों की करीब 40 बीघा उपजाऊ जमीन बर्बाद हो गई है। 

गनीमत रही कि बादल फटने के बाद पानी चार हिस्सों में बंटा और अलग-अलग दिशाओ में फैल गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंची और राहत कार्यों का जायजा लिया। लोगों को जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें सुरक्षित स्थान पर आश्रय दिया जा रहा है। वहीं बादल फटने की घटना से किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन लोगों की जमीन को नुकसान पहुंचा है।  
 

 

 

Ekta