नोटबंदी के चलते बैंक कर्मी का खौफनाक कदम, 2 दिन बाद थी बेटी की शादी

Friday, Dec 02, 2016 - 01:16 PM (IST)

रामपुर बुशहर: शिमला जिला के रामपुर भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत कर्मी ने जहरीली दवा निगलकर आत्महत्या कर ली। 3 दिसम्बर को आत्महत्या करने वाले बैंक कर्मी की बेटी की शादी थी, शादी की तैयारियां जोरों पर चली हुईं थी। प्रारम्भिक तौर पर आत्महत्या का कारण शादी को लेकर धन की निकासी में आ रही परेशानी माना जा रहा है। 

रामपुर बुशहर के एसबीआई बैंक शाखा में कार्यरत कुंजी राम (52) निवासी गांव व डाकघर मडोग, तहसील जुब्बल जिला शिमला की बेटी की शादी 3 दिसम्बर को होनी थी। बुधवार को ही कुंजी राम शादी की तैयारियों का जायजा लेकर घर से रामपुर ड्यूटी पर आया था। वीरवार को वह सुबह 11 बजे ही बैंक से अपने क्वार्टर पर गया था। दोपहर बाद जब पड़ोसी स्कूली बच्चे क्वार्टर पहुंचे तो कमरे से पड़ोसी बैंक कर्मी पानी-पानी की आवाज लगा रहा था और चारपाई पर पड़ा था। बच्चों ने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो दरवाजा अंदर से बन्द था। बच्चों ने तुरंत इसकी सूचना अपने पिता को दी। उसके बाद पड़ोसियों ने खिड़की के रास्ते किसी तरह कमरे में प्रवेश कर बिस्तर पर पड़े बैंक कर्मी को देखा। इस दौरान बिस्तर के नीचे जहरीली दवा की बोतल भी पाई गई। 

पड़ोसियों ने कुंजी राम को तुरन्त चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उसकी शाम के समय मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि प्रारम्भिक तौर पर मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। परिजनों के रामपुर पहुंचने के बाद ही क्वार्टर को खोला जाएगा। उधर, मडोग से ग्रामीणों ने बताया कि शादी की तैयारियां जोरों पर थीं। शादी के लिए उच्च प्रबंध किए गए थे। सम्भवत: बैंक से जरूरत मुताबिक पैसों की निकासी न होने के कारण कुंजी राम ने यह कदम उठाया होगा। हालांकि यही मौत की वास्तविक वजह होगी इस पर से जांच के बाद ही पर्दा उठ सकेगा।