CHC में मरीज की मौत पर परजिनों का हंगामा, महिला डाक्टर को बुलानी पड़ी पुलिस

Friday, Aug 24, 2018 - 09:56 PM (IST)

मंडी (कुलभूषण): सी.एच.सी. बरोट में मरीज की मौत पर मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। यहां तक कि डाक्टर से हाथापाई की भी नौबत आ गई। हंगामे को देख वहां पर उपचाराधीन 2 अन्य मरीज भी तीमारदारों के साथ सी.एच.सी. छोड़ भाग खड़े हुए, वहीं आपातकालीन में आए मरीज भी बाहर से ही हंगामा देख भाग गए। पूरी रात चले हंगामे के बाद सुबह करीब 6 बजे परिजन शव ले जाने के लिए राजी हुए। बरोट सी.एच.सी. में तैनात महिला चिकित्सक डा. अक्षिता ठाकुर ने कहा कि 20 अगस्त की रात को कुछ लोग एक व्यक्ति को सी.एच.सी. लेकर आए। मरीज हृदय रोग का रोगी था व साथ ही शराब के नशे में धुत्त था, जिसे इंजैक्शन लगाया गया लेकिन कुछ ही देर में मरीज की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया।

महिला डाक्टर को बुलानी पड़ी पुलिस
हंगामा इतना बढ़ गया कि महिला डाक्टर को मुल्थान चौकी से पुलिस बुलानी पड़ी और अस्पताल में दाखिल 2 मरीज और उनके तीमारदार भी वहां से भाग खड़े हुए। महिला डाक्टर ने बताया कि मरीज के साथ आए तीमारदारों ने शराब का सेवन किया हुआ था और इसके साथ ही घटना पर पधर पुलिस स्टेशन को भी सूचित किया गया, लेकिन पधर पुलिस थाना (स्थित द्रंग) से बरोट की दूरी 50 किलोमीटर है। उन्होंने कहा कि मुल्थान चौकी से भी कुछ पुलिस जवान आए, लेकिन कुछ देर बाद वे भी चले गए। पधर से करीब 3 घंटे के बाद पुलिस बरोट पहुंची।

डाक्टर ने डर के साये में बिताए 5 घंटे
उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण में उनके साथ हाथापाई तक की नौबत आ गई थी जबकि सी.एच.सी. में कोई सिक्योरिटी नहीं है। हालांकि परिजनों को चिकित्सक महिला ने पोस्टमार्टम करवाने तक के लिए कहा लेकिन वे मानने के लिए भी तैयार नहीं थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने सी.एच.सी. में 5 घंटे डर के साये में बिताए। इस संबंध में सी.एच.सी. बरोट की महिला चिकित्सक अक्षिता ठाकुर ने खंड चिकित्सा अधिकारी पधर को लिखित में शिकायत कर सिक्योरिटी देने की मांग की है।

3 महिला चिकित्सक, एक स्टाफ नर्स के सहारे सी.एच.सी.
सी.एच.सी. बरोट में 3 महिला चिकित्सक हैं लेकिन स्टाफ नर्स एक ही है। यही नहीं, अस्पताल में कोई भी सिक्योरिटी गार्ड नहीं है, ऐसे में महिला डाक्टरों व स्टाफ नर्स ने यहां अन्य स्टाफ और सिक्योरिटी की मांग की है। यहां पर विभाग को चाहिए कि सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती की जाए ताकि चिकित्सकों को काम करने में किसी तरह की कोई परेशानी न आए।

उच्चाधिकारियों को दी मामले की सूचना
कार्यकारी खंड चिकित्सा अधिकारी पधर डा.  शेखर कपूर ने बताया कि मामले बारे सी.एच.सी. बरोट में तैनात महिला डाक्टर की शिकायत मिली है। इस बारे उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है और साथ ही यहां पर सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती बारे भी बात की गई है।

Vijay