रामलोक मंदिर की अब पुलिस के हवाले रहेगी कमान, 24 घंटे जवान रहेंगे तैनात

Thursday, May 11, 2017 - 04:01 PM (IST)

कंडाघाट: कंडाघाट के रूड़ा स्थित श्री रामलोक मंदिर में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। यहां तैनात किए गए पुलिस कर्मी 24 घंटे इस मंदिर की निगरानी करेंगे ताकि क्षेत्र के लोग इसको कोई नुक्सान न पहुंचाएं। सोलन पुलिस पहले इस मंदिर की देखरेख कंडाघाट द्वारा की जा रही थी। कंडाघाट स्टाफ के लाइन हाजिर होने के बाद अब सोलन पुलिस के कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। 


कंडाघाट में सभी कर्मचारियों को कर दिया था ट्रांसफर
बताया जाता है कि पिछले दिनों श्री रामलोक मंदिर में महिला पर तेजधार हथियार से हुए हमले और बाबा अमरदेव के साथ हुई मारपीट के बाद तनाव की स्थिति है। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने इस मंदिर की सुरक्षा को लेकर कंडाघाट के 5 पुलिस कर्मचारी तैनात कर दिए थे लेकिन सरकार द्वारा कंडाघाट में सभी कर्मचारियों की ट्रांसफर होने के बाद इनको हटाया दिया गया। ए.एस.पी. सोलन मनमोहन सिंह ने बताया कि मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती कर दी गई है। इसमें एक हैड कांस्टेबल व 4 कांस्टेबल की तैनाती की गई है।  


सभी आरोपी रिमांड पर
श्री रामलोक मंदिर में ग्रामीणों व बाबा अमरदेव के बीच हुए विवाद में गिरफ्तार किए गए 7 लोगों को अदालत ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इसके बाद सी.आई.डी. की टीम आरोपियों से पूछताछ करेगी। सभी आरोपियों को सी.आई.डी. की टीम शिमला ले गई है। मंगलवार को अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद पुलिस ने सभी 7 आरोपियों को गिरफ्तार करके शिमला सी.आई.डी. के हवाले कर दिया था। इसके बाद बुधवार को सभी आरोपियों को फिर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।