सांसद को क्रिकेट खेलने नहीं, समस्याओं के समाधान के लिए भेजा संसद : रामलाल ठाकुर

4/17/2019 9:16:32 PM

बिलासपुर: जिला कांग्रेस एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी ताकि पार्टी प्रत्याशी रामलाल ठाकुर की जीत को सुनिश्चित किया जा सके। जिला कांग्रेस की इंदिरा भवन बिलासपुर में इसके जिला प्रधान एवं पूर्व विधायक बंबर ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे बूथ स्तर पर काम करें। उन्होंने कहा कि मौजूदा सांसद हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कम और विदेशों में ज्यादा नजर आए। उन्होंने कहा कि चुनावी बेला में सांसद को भानुपल्ली-बिलासपुर रेल लाइन की याद आती है। पिछले 3 चुनाव इसी रेल लाइन के नाम पर लडऩे वाले सांसद शायद यह भूल गए हैं कि इस रेल लाइन का सर्वे पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने कार्यकाल में प्रदेश के पैसे से करवाया है।

भानुपल्ली-बिलासपुर रेललाइन अभी तक नहीं बनवा पाए सांसद

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इस बार के चुनाव में सांसद हमीरपुर व ज्वालाजी तक रेललाइन पहुंचाने के दावे कर रहे हैं लेकिन भानुपल्ली-बिलासपुर रेललाइन अभी तक नहीं बनवा पाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 61 नैशनल हाईवे बनाने का दावा करने वाली भाजपा एक भी नैशनल हाईवे नहीं बना पाई और पिछले डेढ़ वर्ष से बंद पड़ा कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन का काम भी सांसद शुरू नहीं करवा पाए। उन्होंने कहा कि सांसद को लोगों ने क्रिकेट खेलने के लिए नहीं बल्कि अपनी समस्याओं को हल करने के लिए संसद में भेजा है।

अभद्र भाषा का प्रयोग करने से परहेज करें पदाधिकारी

उन्होंने कहा कि सांसद निधि का केवल दुरुपयोग हुआ है और सांसद की नाकामी के कारण एम.पी. लैड का पैसा भी वापस हुआ है। उन्होंने कहा कि वह 25 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे विपक्ष पर हमला करते समय अभद्र भाषा का प्रयोग करने से परहेज करें। उन्होंने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राधास्वामी सत्संग ब्यास पर की गई टिप्पणी का कड़ा विरोध किया।

बूथ से पार्टी प्रत्याशी को लीड नहीं तो पद भी नहीं

इस दौरान जिला प्रधान बंबर ठाकुर ने सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित बनाने का आह्वान किया। जिला कांग्रेस महासचिव गोपाल शर्मा ने कहा कि जो पदाधिकारी अपने बूथ से पार्टी प्रत्याशी को लीड नहीं दिलवा पाएंगे उन्हें पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं होगा। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से कहा कि इस चुनाव को अपना चुनाव मानते हुए इसे वार्ड मैंबर व पार्षद के चुनाव की तर्ज पर लड़ें और हर घर तक पहुंच बनाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के संयोजक संदीप सांख्यान, पूर्व विधायक तिलक राज शर्मा व डा. बाबू राम गौतम, राजेंद्र ठाकुर, विवेक कुमार तथा किसान खेतिहर मजदूर कांगे्रस के जिलाध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।


Vijay

Related News