रमेश धवाला को मिला सकता है कैबिनेट रैंक, जानने के लिए पढ़ें खबर

Thursday, Oct 11, 2018 - 10:41 PM (IST)

शिमला: प्रदेश मंत्रिमंडल में स्थान न मिलने के कारण नाराज चल रहे भाजपा के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री रमेश चंद धवाला को कैबिनेट रैंक के बराबर ओहदा देने की तैयारी चल रही है। इसके तहत उनको राज्य स्तरीय योजना विकास एवं 20 सूत्रीय कार्यक्रम के अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपा जा सकता है जिसका दर्जा कैबिनेट मंत्री के बराबर होगा। सूत्रों के अनुसार इस विषय को लेकर राजनीतिक स्तर पर पहले ही कसरत की जा चुकी है तथा अब सरकारी स्तर भी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। ऐसा माना जा रहा है कि डिप्टी चीफ व्हिप की तैनाती को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके लिए वरिष्ठ विधायक सुखराम चौधरी और राकेश पठानिया का नाम चर्चा में है। इस तरह सरकार शरद नवरात्र की अवधि के दौरान निगम-बोर्ड में ताजपोशी करने की तैयारियां कर रही है।

मुख्यमंत्री भी दे चुके हैं संकेत
निगम-बोर्ड में तैनाती का संकेत स्वयं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी दे चुके हैं। जानकारी के अनुसार निगम-बोर्ड में उन नेताओं को तैनाती मिल सकती है जिनको विधानसभा का टिकट नहीं मिल पाया था। इनमें जिन नेताओं के नाम चर्चा में हैं, उनमें पूर्व सांसद सुरेश चंदेल के अलावा त्रिलोक कपूर, सूरत नेगी, राकेश बबली, मनोहर धीमान, अश्विनी कौशल, राम सिंह, बलदेव भंडारी, संदीपनी भारद्वाज, राम कुमार, विजय अग्रिहोत्री, विजय पाल सुहारू और नरेंद्र अत्री शामिल हैं।

लंबे समय से रुका हुआ है अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की तैनाती का क्रम
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लंबे समय से अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की तैनाती का क्रम रुका हुआ है। इस कारण पार्टी नेताओं विशेषकर टिकट से वंचित रहे नेताओं में नाराजगी है। ऐसे में सरकार की तरफ से लोकसभा चुनाव से पहले ये तैनातियां की जानी हैं जिसके लिए नवरात्र के समय को चुना गया है। इन तैनातियों में देरी इसलिए भी हो रही है क्योंकि कुछ नामों को लेकर सरकार उलझन में है। लिहाजा ऐसे में सूची बाहर आने से पहले सभी पहलुओं को परखा जाएगा।

Vijay