रामदेव को जमीन लीज देने पर बोले सुक्खू- बंद हो पिक एंड चूज की नीति

Saturday, Nov 24, 2018 - 05:33 PM (IST)

सोलन(ब्यूरो) : जयराम सरकार के बाबा रामदेव को जमीन लीज देने के फैसल पर सुक्खू ने सवाल उठाए हैं। कंडाघाट में सुक्खू ने कहा कि जमीन लीज देने के मामले में पिक एंड चूज की नीति बंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने चहेतों को भूमि लीज पर देकर रेवड़ियां बांटने का काम जोरों पर है। सरकार को सभी के लिए एक समान लीज नीति बनानी चाहिए। जिसके तहत हर छोटा बड़ा व्यक्ति सरकारी जमीन लीज पर ले सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक साल से भी कार्यकाल में पर्दे के पीछे बड़े खेल किए हैं। कांग्रेस ने भाजपा सरकार के एक साल पूरा होने पर चार्जशीट लाने का फैसला लिया है जिसके लिए एक सप्ताह के भीतर चार्जशीट कमेटी गठित कर दी जाएगी। चार्जशीट में भाजपा के अनेक मंत्रियों और नेताओं के चेहरे बेनकाब होंगे।

पीएम व स्थानीय सांसद जनता को जवाब दें

सरकार की करनी और कथनी में भारी अंतर है। उन्होंने ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से एकजुट होकर भाजपा के काले कारनामों को घर.घर तक पहुंचाने का आवाह्न किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद वीरेंद्र कश्यप पर एक के बाद एक सवाल दागे। उन्होंने कहा कि सांसद खुद भृष्टाचार में संलिप्त हैं। सोलन की एक अदालत उन्हें दोषी ठहरा चुकी है। भृष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा का सांसद होने पर उन्होंने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सांसद जनता को बताएं कि उनकी साढ़े चार साल के कार्यकाल की क्या उपलब्धियां हैं। वह कौन सा बड़ा प्रोजेक्ट संसदीय क्षेत्र में लाए और कितने सवाल संसद में उठाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते लोकसभा चुनाव के समय सोलन जिले में टमाटर उद्योग लगाने का वादा किया था। पीएम व स्थानीय सांसद जनता को जवाब दें कि उद्योग क्यों जुमला बनकर रह गया। सोलन जिले में टमाटर उत्पादक किसानों को पैदावार का दाम पहले से भी कम मिल रहा है।

शैलबाला की मौत सरकार की सबसे बड़ी नाकामी

अगर उद्योग लगता को उनका टमाटर ऊंचे दामों पर बिकता। इस मौके पर पूर्व मंत्रीए सांसद व विधायक कर्नल धनी राम शांडिलए प्रदेश महासचिव संजय अवस्थीए जिला अध्यक्ष राहुल ठाकुर व कंडाघाट ब्लॉक के अध्यक्ष संजीव ठाकुर,  प्रदेष सचिव महेष षर्मा प्रवक्ता व चैयरमैन एनालिटिकल विभाग मुकेष षर्मा, अजय कंवर ,हमींद्र ठाकुर, संजय भंडारी इत्यादि मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में सोलन जिला क्राइम व नशाखोरी का हब बना है। क्राइम की बड़ी घटनाएं इसी जिले में हुईं। चाहे वह टीसीपी अधिकारी शैलबाला की हत्या हो या फिर अपहरण की अन्य वारदात। शैलबाला की मौत सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू का कंडाघाट पहुंचने पर कार्यकर्ताओंए पदाधिकारियों व नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।

सरकार की मंशा पर सवाल खड़े हो रहे

कांग्रेस अध्यक्ष के अनुसार नशाखोरी रोकने के भाजपा सरकार के दावे खोखले हैं। सोलन जिले में चिट्टड्ढा और सिंथेटिक ड्रग्स का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है। सरकार नशाखोरी खत्म करने के लिए कानून बनाने की बात तो करती है। लेकिन जब कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात कर कड़े कानून के लिए विधानसभा में बिल लाने की मांग रखी तो सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। जिससे सरकार की मंशा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रदेश का 29 फीसदी युवा नशे की गिरफ्त में है सरकार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र में नशे के खिलाफ कड़े कानून के लिए दमदार विधेयक सदन में लाना चाहिए। कांग्रेस उसका पूरा समर्थन करेगी।

kirti