कांग्रेस महासचिव बोले-वीरभद्र के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित होने पर उड़ी BJP नेताओं की नींद

Tuesday, Oct 10, 2017 - 11:28 PM (IST)

बिलासपुर: कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राम लाल ठाकुर ने कहा कि जब से वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है तब से भाजपा नेताओं की नींद हराम हो गई है। मुख्यमंत्री के विरुद्ध भाजपा नेताओं और प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह तो आयकर रिटर्न मामले में जमानत पर हैं जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तो आपराधिक मामले में जमानत पर हैं। परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में राम लाल ठाकुर ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवानी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती कौन से स्वतंत्रता सेनानी हैं। 

भाजपा के होर्डिंस पर लगे नेताओं के फोटो पर कसा व्यंग्य 
उन्होंने भाजपा के होर्डिंस पर लगाए गए नेताओं के फोटो पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि इन होर्डिंग्स पर लगे नेताओं की ईमानदारी से प्रदेश के लोग भलीभांति परिचित हैं। उन्होंने कहा कि एम्स मुख्यमंत्री के कारण ही बिलासपुर के कोठीपुरा में स्वीकृत हुआ है। यदि प्रदेश सरकार कोठीपुरा में जमीन मुहैया न करवाती तो बिलासपुर में एम्स किसी भी सूरत में नहीं बनता। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को अब एम्स के मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए तथा व्यावहारिक बनते हुए व बिलासपुर से होने का हक अदा करने के लिए एम्स के एडमिनिस्टे्रशन ब्लॉक का काम शीघ्र शुरू करवाना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र पर लगे आरोपों पर प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए तथा इस मामले की सुप्रीम कोर्ट के किसी न्यायाधीश से जांच करवानी चाहिए ताकि सच्चाई जगजाहिर हो सके। 

रणधीर शर्मा की टिप्पणी पर दी यह नसीहत
उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ उपप्रधान एवं विधायक रणधीर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है तथा उन्हें तथ्यों के आधार पर बयानबाजी करने की नसीहत दी है। राम लाल ठाकुर ने कहा कि कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन का निर्माण कार्य एक साल से बंद पड़ा है और पुल तथा टनल बनाने वाली कंपनियां काम छोड़कर भाग गई हैं। प्रधानमंत्री से इस निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करवाने की मांग की है ताकि लोगों को धूल से राहत मिल सके। इस दौरान कांग्रेस के जिला महासचिव संदीप सांख्यान भी मौजूद रहे।