भाजपा प्रवक्ता राम कुमार का पलटवार, कहा-मुकेश अग्निहोत्री के प्रदर्शन में शामिल थे खनन के आरोपी

Wednesday, Jan 15, 2020 - 06:33 PM (IST)

ऊना (अमित): प्रदेश भाजपा प्रवक्ता व एचपीएससाईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा खनन के खिलाफ किए गए रोष प्रदर्शन पर पलटवार किया है। ऊना में प्रैस वार्ता में उन्होंने कहा कि नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री जिन लोगों को साथ लेकर सड़कों पर नारे लगाकर अधिकारियों से मिल रहे वे खुद ही अवेध खनन के धंधे में सलिप्त हैं। उन्होंने कहा कि ऊना में खनन के विरोध का प्रदर्शन करते जो चित्र सामने आए हैं उसमें मुकेश अग्निहोत्री के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अवैध खनन की बात कर रहा व्यक्ति मेहताब सिंह स्वयं अवैध खनन का आरोपी है, जिसके खिलाफ अदालत में माइनिंग एक्ट में 3-3 केस चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हरोली ब्लॉक के अध्यक्ष विनोद बिट्टू भी अवैध खनन के धंधे से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि विनोद बिट्टू ने अपनी ग्राम पंचायत का प्रधान रहते हुए  स्वां नदी में रेत की माइनिंग लीज के लिए एनओसी दी फिर बाद में जिसको एनओसी दी उसी के साथ 15 प्रतिशत का हिस्सा ले लिया। उन्होंने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री ने खनन मंत्री रहते हुए 68 माइनिंग लीज जिला ऊना में बांटने का गोरखधंधा किया।

उन्होंनेे कहा कि जबसे प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी है तभी से अवैध खनन के धंधे पर लगाम लगाई गई है। उन्होंने कहा कि खुद खनन मंत्री रहते हुए मुकेश अग्निहोत्री की जहां स्वां नदी की ओर जाना तो दूर देखने तक कि हिम्मत नहीं होती थी, वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार में उद्योग व खनन मंत्री विक्रम ठाकुर स्वयं बार-बार लीज स्थलों का अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर रहे हैं।

Vijay