BJP विधायक के खिलाफ सड़कों पर उतरे युकां कार्यकर्ता, रैली निकाल राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Friday, Mar 30, 2018 - 06:53 PM (IST)

कुल्लू: सैंज कालेज में 14 छात्रों के खिलाफ पुलिस केस पर युवा कांग्रेस ने ढालपुर कांग्रेस कार्यालय से एस.पी. ऑफिस तक रोष रैली निकाली। मंडी संसदीय क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम सिंह की अध्यक्षता में 4 दर्जन युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोष रैली निकाल कर विधायक सुरेंद्र शौरी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक पर छात्रों की अनदेखी का आरोप लगाया। वहीं ए.एस.पी. कुल्लू के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेज कर उचित कार्रवाई की मांग की। युवा कांग्रेस के मंडी संसदीय क्षेत्र के अध्यक्ष आदित्य विक्रम सिंह ने कहा कि विधायक ने सैंज कालेज के वार्षिक समारोह में आने की हामी भरी थी लेकिन वह वहां न पहुंच कर उसी दिन कुल्लू कालेज के वार्षिक समारोह में पहुंच गए। उन्होंने कहा कि तीसरी बार विधायक ने सैंज कालेज के छात्रों के साथ इस तरह का व्यवहार किया है, जिसके चलते छात्रों ने आक्रोश में विरोध किया।


एक सप्ताह में वापस नहीं लिया केस तो होगा आंदोलन  
आदित्य विक्रम सिंह ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि आज विधायक बोलने और विरोध करने के अधिकार को छीन रहे हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों पर पुलिस केस दर्ज करने की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि ए.एस.पी. कुल्लू के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है ताकि छात्रों को न्याय मिले और उनके खिलाफ केस खारिज किया जाए। उन्होंने कहा कि अपै्रल में छात्रों की परीक्षा है, ऐसे में छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि विधायक छात्रों से किए गए वायदे को निभाने में नाकाम रहे। इस पर उन्हें छात्रों से माफी मांगनी चाहिए। युवा कांग्रेस प्रशासन व सरकार को एक सप्ताह का वक्त देती है कि 14 छात्रों के खिलाफ  केस वापस लें नहीं तो आने वाले समय में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।


पुलिस कर रही मामले की छानबीन
ए.एस.पी. कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि सैंज कालेज के 14 छात्रों के खिलाफ  पब्लिक प्लेस में बिना किसी परमिशन के धरना-प्रदर्शन करने पर केस दर्ज हुआ है और  इस मामले में पुलिस की छानबीन चल रही है। युवा कांग्रेस की ओर से मिले ज्ञापन को महामहिम राज्यपाल को भेजा जाएगा।

Vijay