हमीरपुर में जयराम और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर गरजी SFI (Video)

Friday, Oct 18, 2019 - 05:06 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): एसएफआई का प्रदेश स्तरीय 20वां राज्य सम्मेलन हमीरपुर से शुरू हो गया है। 3 दिवसीय राज्य सम्मेलन का शुभारंभ विशाल रैली के साथ हुआ और सैंकड़ों की तादाद में एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर शहर की परिक्रमा कर प्रदेश और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाकर अपना गुबार निकाला। बाद में गांधी चौक पर सम्मेलन के दौरान एसएफआई राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सानू, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम कायथ भी मौजूद रहे।

एसएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार शिक्षा का निजीकरण तथा राष्ट्रीय शिक्षा नीति को बुरी तरह से प्रभावित करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि न्यू एजुकेशन पॉलिसी लागू नहीं होनी चाहिए और शिक्षा के भगवाकरण को बंद करना मुख्य मांगों में है।

उन्होंने एसएफआई और कम्युनिष्ट पार्टी को केंद्र सरकार द्वारा देश को विभाजन करने वाली ताकतें करार देने के मुद्दे पर कहा कि एसएफआई को किसी संगठन से सर्टिफिकेट लेने की आवश्यकता नहीं है जोकि सरकार को अपना गुरु मानते हैं। उन्होंने कहा कि एसएफआई देश के कई राज्यों में मोबलांचिंग के खिलाफ आंदोलन कर चुकी है।

एसएफआई के राष्ट्रीय सहसचिव दलीप दैंता ने कहा कि एसएफआई देश में शिक्षा नीति को बचाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में आज नफरत की राजनीति का माहौल बनाया जा रहा है। इसके खिलाफ भी एसएफआई अधिवेशन कर समस्या को हल करने के लिए लगी हुई है। एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम कायथ ने कहा कि तीन दिनों तक चलने वाले अधिवेशन में प्रदेश के अंदर शिक्षा नीति को प्रभावित किया जा रहा है, जिसे रोकने के लिए तीन दिनों तक विचार कर रणनीति बनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार शिक्षा के फेडरल सिस्टम को खत्म करने की कोशिश कर रही है जोकि गलत है, साथ ही प्रदेश में होने वाली इन्वैस्टर्स मीट के माध्यम से भी शिक्षा का व्यापारीकरण करने का प्रयास किया जा रहा है जिसका एसएफआई विरोध करती है। इस अवसर पर राष्ट्रीय एसएफआई उपाध्यक्ष मोनिका बडिला, राष्ट्रीय सचिव मंयूक विश्वास, राज्य सचिव अमित कुमार, जिला अध्यक्ष दिनेश, पूर्व अध्यक्ष अनिल मनकोटिया, कश्मीर सिंह ठाकुर व जोगिंद्र कुमार इत्यादि भी मौजूद रहे।

Vijay