हिमाचल में धूमधाम से मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार, भाइयों ने बहनों की रक्षा का लिया वचन

Sunday, Aug 26, 2018 - 03:11 PM (IST)

शिमला (राजीव): भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार पूरे प्रदेश में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखियां बांध कर अपने रिश्ते को और मजबूत किया। वहीं भाइयों ने भी अपनी कलाइयों पर राखियां बंधवा कर बहनों की रक्षा का वचन लिया और बहनों को उपहार दिया। इस वर्ष सुबह 06.04 से शाम 5.25 तक राखी बांधने का शुभ मूर्हत है, जिसके चलते शुभ मूर्हत में बहनों ने भाईयों को राखी बांधी, जिन भाई बहनों को एक साथ रक्षाबंधन मनाने का मौका नहीं मिला, उन्होंने एक-दूसरे को फोन और मैसेज  के माध्यम से बधाई दी।

क्या कहती है शिमला की हर्षा ठाकुर
शिमला की हर्षा ठाकुर ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांध कर उसकी लम्बी आयु की कामना की। इस मौके पर हर्षा ठाकुर ने कहा कि ये त्यौहार उसके लिए बहुत मायने रखता है और वे हर साल अपने भाई को राखी बांध उसकी लम्बी आयु की कामना करती है ताकि भाई हमेशा खुश रहे और जीवन में तरक्की करे। उधर, हर्षा के भाई दीक्षित ठाकुर ने कहा कि उसे इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है और बहन से राखी बंधवा कर उसकी रक्षा का वचन देता हूं और वे हमेशा खुश रहे और तरक्की करे इसकी कामना करता हूं।

महिलाओं ने उठाया नि:शुल्क बस यात्रा का लाभ
सरकार नेे रक्षाबंधन पर निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा का तोहफा महिलाओं को दिया है। हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए नि:शुल्क सेवा के चलते बसों में भी भारी भीड़ रही। एच.आर.टी.सी. में नि:शुल्क यात्रा का लाभ महिलाओं ने खूब उठाया। महिलाओं ने कहा है कि वे अपने भाइयों के पास जाकर रक्षाबंधन का त्यौहार मना रही हैं। इस पर्व के लिए नि:शुल्क बस यात्रा सरकार की तरफ से राहत भरा उपहार है।

Vijay