राखी पर्व को लेकर सजे ज्वालाजी के बाजार, दुकानों पर उमड़ी भीड़

Tuesday, Aug 13, 2019 - 04:41 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): रक्षाबंधन को लेकर ज्वालाजी के बाजार सज गए हैं। बाजार में इन दिनों रक्षाबंधन के त्यौहार की धूम है। बाजार में बहनें इन दिनों भाइयों के लिए रेशम की डोर खरीदने के लिए खूब खरीददारी कर रही हैं। भाई व बहन के इस त्यौहार पर दुकानों में बच्चों के लिए डोरेमॉन, स्पाइडरमैन और छोटा भीम जैसी आकर्षक कार्टून वाली राखियां उपलब्ध हैं। इस त्यौहार के आने से कारोबार में भी तेजी आंकी जा रही है।

बारिश ने बढ़ाई दुकानदारों की दिक्कत

हालांकि बीते 3 दिनों से ज्वालाजी में हो रही बारिश के चलते दुकानदारों की दिक्कतें बढ़ गई हंै। राखी के त्यौहार को एक दिन शेष है, ऐसे में यदि बारिश का क्रम ऐसे ही जारी रहा तो दुकानदारों का काफी नुक्सान हो सकता है। बारिश के चलते शहर में इतनी हलचल देखने को नहीं मिल रही है। कुछ छिटपुट महिलाएं ही दुकानों में नजर आ रही हैं।

राखियों के साथ-साथ मिठाई की दुकानें भी सजीं

वहीं रक्षाबंधन के साथ-साथ मिठाई की दुकानें भी इस त्यौहार के लिए सज गई हैं। स्थानीय मिठाई विक्रताओं का कहना है कि वे गुणवत्ता का पूरा ध्यान रख रहे हैं ताकि किसी की सेहत के साथ कोई खिलवाड़ न हो, ऐसे में सारी मिठाइयों को ढककर रखा जा रहा है व उनके बनाते समय पूरी सफाई रखी जा रही है।

सुबह 5 से सायं 6 बजे तक राखी बांध सकेंगी बहनें

उधर, ज्वालाजी मन्दिर के पुजारी अनिवेन्द्र शर्मा का कहना है कि इस बार राखी का शुभमुहूर्त सुबह 5 बजे से सायं 6 बजे तक है। इस बीच बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांध सकती हैं।

Vijay