राजीव सहजल ने कुल्लू के बड़ा भूईन में सुनीं जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Sunday, Mar 03, 2019 - 04:59 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के बड़ा भूईन पंचायत में 10वां जनमंच कार्यक्रम आयाजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता सामजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने की। इस असवर पर एच.पी.एसी. के उपाध्यक्ष राम सिंह, विधायक कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर, पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह, डी.सी. कुल्लू यूनुस, एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री व एस.डी.एम. अनुराग चंद्र शर्मा मौजूद रहे है। कार्यक्रम शुरू होने से पहले एक कैबिनेट मंत्री ने बूटा बेटी के नाम लगाया और लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया।

जनमंच में आईं 90 शिकायतें

जनमंच कार्यक्रम में 90 शिकायतें आईं, जिनमें से अधिकतर किा निपटारा मौके हुआ और शेष समस्याओं को अधिकारियों की जिम्मेदारी के साथ 2 माह के भीतर समाधान करने का आश्वासन दिया गया। जनमंच में महिला कल्याण एवं बाल विकास द्वारा 10 नन्ही बच्चियों को 12-12 हजार रुपए की एफ.डी. बांटी और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 40-40 हजार रुपए की राशि के चैक बांटे और प्रदेश सरकार द्वारा एक बूटा बेटी के नाम योजना के तहत 10 बेटियों को फूल के पौधे बांट गए।

जनसमस्याओं का समय पर समाधान करें अधिकारी

इस दौरान कैनिबनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दिशा-निर्देश पर पूरे प्रदेश में जनमंच के माध्यम से प्रदेश के लोगों की हजारों शिकायतों का निवारण हो रहा है और उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभागों के अधिकारी जनमंच के अलावा प्रतिदनि आने वाली जनसमस्याओं का समय पर समाधान करें ताकि लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इस मौके पर उन्होंने जनता से मुख्यमंत्री के लिए सहयोग की मांग की।

Vijay