राजीव बिंदल ने बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन पत्र

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 04:32 PM (IST)

शिमला(योगराज): डॉ राजीव बिंदल ने शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरा है। इस मौके पर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित प्रदेश भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज की। बता दें कि बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बीजेपी मुख्यालय दीप कमल चक्कर शिमला में हुई। जबकि 18 जनवरी को प्रदेशाध्यक्ष की चुनावी प्रक्रिया व घोषणा पीटरहॉफ में होगी। प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक व बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर पर्यवेक्षक के रूप में शिमला आ रहे हैं।

नए अध्यक्ष का चुनाव कल हो जाएगा संपन्न

भाजपा के नए अध्यक्ष का चुनाव कल दोपहर तक संपन्न हो जाएगा और संभावना जताई जा रही है कि डॉ बिंदल सर्वसम्मति से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चुने जाएंगे। आज नामांकन प्रक्रिया के दौरान भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मंत्रिमंडल के तमाम मंत्री इस मौके पर समारोह में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि देश और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चल रही चुनावी प्रक्रिया के दौरान डॉ राजीव बिंदल के नाम पर आम सहमति से ही यह चुनाव संपन्न हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सतपाल सिंह सत्ती ने भाजपा संगठन को आगे ले जाने के लिए बेहतरीन काम किया है और संगठन उनके कार्यकाल को हमेशा याद रखेगा। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि नई प्रक्रिया के तहत जो चुनाव की गतिविधियां चल रही है उसमें जल्द ही चुनाव पूर्ण हो जाएगा और नई प्रक्रिया के तहत नए अध्यक्ष का चुनाव भी हो पाएगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पद के दावेदार डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि संगठन और कार्यकर्ताओं की अपेक्षाओं पर खरा उतर कर पार्टी को शीर्ष की ओर ले जाने का काम करने में उनको सभी का सहयोग और मार्गदर्शन मिलता रहेगा। 18 जनवरी को राजीव बिंदल हिमाचल प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष बन जाएंगे। 12 बजे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा की जाएगी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के पद के लिए एक ही नाम पार्टी नेताओं की तरफ से नामांकन के लिए दिया गया है। स्थापित प्रक्रिया के तहत बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव किया जा रहा है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News