डाक्टरों के पद न भरने पर राजेंद्र राणा तल्ख, CM जयराम को चिट्ठी लिख दिया अल्टीमेटम

Saturday, Jun 23, 2018 - 05:59 PM (IST)

हमीरपुर: सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में डाक्टरों के तबादलों के बाद रिक्त पद न भरे जाने को लेकर विधायक राजेंद्र राणा तल्ख हो गए हैं। कई दिनों से लगातार यह मामला उठा रहे विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिखकर न केवल, गहरा रोष व्यक्त किया बल्कि यह अल्टीमेटम भी दिया कि अगर 2 जुलाई तक सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पड़े डाक्टरों के पद नहीं भरे गए तो 4 जुलाई को हमीरपुर में डी.सी. कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन और चक्का जाम किया जाएगा जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने अपने पत्र की प्रतियां स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, हमीरपुर के जिलाधीश व सी.एम.ओ. को भी प्रेषित की हैं।


स्वास्थ्य संस्थानों में डाक्टरों के 11 पद खाली
उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में सिविल अस्पताल सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डाक्टरों के सभी पद भरे हुए थे लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद राजनीतिक कारणों से एक के बाद एक डाक्टरों के तबादलों का सिलसिला जारी रहा और इस समय पूरे विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में डाक्टरों के 11 पद खाली पड़े हैं। उन्होंने कहा कि कई पी.एच.सी. तो ऐसे हैं, जहां एक भी चिकित्सक नहीं है, जिससे जनता को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।


सरकार में किस पर विश्वास किया जाए
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार से भी सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में डाक्टरों की तैनाती को लेकर आग्रह किया गया था लेकिन नतीजा शून्य रहा।
उन्होंने कहा कि जब प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री झूठ बोलकर सदन को गुमराह कर सकते हैं तो आखिर सरकार में किस पर विश्वास किया जाए।


जनता के हित की लड़ाई लड़ना मेरा दायित्व
उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता के वह प्रतिनिधि हैं और जनता के हित की लड़ाई लडऩा उनका दायित्व है। उन्होंने कहा कि एक तरफ  सरकार घर-द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का ढोल पीट रही है और दूसरी तरफ  सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर की जनता यह जानना चाहती है कि सरकार द्वारा उन्हें किस बात की सजा दी जा रही है और किस लिए उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

Vijay