जयराम सरकार पर बरसे राजेंद्र राणा, कहा-वर्दी खरीद घोटाले का जिम्मेदार कौन

Saturday, Nov 30, 2019 - 03:11 PM (IST)

हमीरपुर : सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा जी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार को अरसे बाद सरकारी स्कूलों के बच्चों को वर्दी देने की याद तो जरूर आई, लेकिन इसमें भी माल बटोरने की खुली छूट दे दी है। बच्चों द्वारा पहनने के बाद पहली बार वर्दी धोने से ही रंग निकल रहा है या फिर धब्बे बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि घटिया क्वालिटी की वर्दी खरीदकर सरकार स्कूलों को भी भ्रष्टाचार का अड्डा बना रही है। उन्होंने वर्दी खरीद में बड़े घपले का आरोप लगाते हुए कहा कि इस बड़े गोलमाल में कौन संलिप्त हैं, उन सबके नाम उजागर किए जाएं। सरकार यह भी स्पष्ट करे कि अब तक क्या कार्यवाही की। सरकार के नाक तले इतना बड़ा घपला कैसे हो गया।

उन्होंने चिंता जताई कि स्कूलों में ही इस तरह के मामले सामने आने से बच्चों में क्या संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा सत्र में इस मामले को कांग्रेस पार्टी जोर-शोर से उठाएगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले हिमुडा में जमीन खरीद मामले में सरकार की किरकिरी हो चुकी है। सरकार उस मामले को भी दबा रही है जबकि करोड़ों का गोलमाल हुआ है। आयुर्वेद विभाग में दवा खरीद घोटाला उजागर हो चुका है। सरकार के 2 साल खरीद फरोख्त के बड़े घपलों में बीत गया है तथा अब इन मामलों को दबाया जा रहा है। 

उन्होंने सवाल किया कि आखिर इन लोगों को सरकार अपनी शह क्यों दे रही है।कहीं ऐसा तो नहीं है कि सरकार में बैठे लोगों की इसमें संलिप्तता है जिस कारण अपनों को मलाई खाता देखकर सरकार ने आंखें मूंद ली हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इन मामलों में जनता की अदालत में जबाव देना ही होगा तथा कांग्रेस पार्टी जनहित के इन मुद्दों पर चुप नहीं बैठेगी।

Edited By

Simpy Khanna