क्या उपचुनाव में खाली बेलेंस शीट लेकर जनता में जाएगी प्रदेश सरकार: राणा

Friday, Oct 04, 2019 - 03:52 PM (IST)

हमीरपुर: सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया है कि पच्छाद व धर्मशाला के उपचुनाव में भारी बहुमत का ख्वाब पिरोने वाली प्रदेश सरकार क्या खाली बेलेंस शीट लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि अब तक पौने 2 साल के कार्यकाल में सरकार एक भी वायदा पूरा नहीं कर पाई है तथा केंद्र की मोदी सरकार ने भी प्रदेश सरकार को अंगूठा ही दिखाया है तथा फूटी कौड़ी तक नसीब नहीं हो रही है। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर कह चुके हैं कि विशेष आर्थिक पेकेज नहीं दिया जा सकता। जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के वायदे आसमान में मुख्यमंत्री के उड़खटोले में ही लटककर रह गए हैं। 

डिपुओं में राशन पूरा नहीं मिल रहा है तो स्कूलों में बच्चों को वर्दियों से वंचित होना पड़ रहा है। नशा माफिया दिनप्रतिदिन हावी होता जा रहा है और खनन माफिया बेलगाम हो चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा किस मुंह से जनता के बीच वोट मांगने जाएगी क्योंकि जनता अब सरकार की उपलब्धियां जानना चाहती है। उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. की पावर ऑफ अटार्नी केंद्र ने अपने पास रखी है तथा मनमानी की जा रही है। जी.डी.पी. निम्र स्तर पर है और उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं। नौजवान नौकरियों के लिए सरकार का मुंह ताक रहे हैं।

बैंक भी दिवालियेपन की कगार पर है तथा जनता को भी अपना पैसा बैंकों में सुरक्षित नहीं लग रहा है। पटरी से उतरी व्यवस्था से लोगों का ध्यान बांटने के लिए राष्ट्रवाद का सहारा लेकर ब्लेकमेलिंग का खेल खेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि विदेशों से काला धन लाकर हर परिवार को 15-15 लाख देने का वायदा करने वाली भाजपा की सरकार ने आरबीआई के रिजर्व पैसे पर भी सेंधमारी कर दी है। उन्होंने ताल ठोकते हुए कहा कि इस बार के उपचुनाव में भाजपा को जनता आइना दिखाएगी और सरकार की नाकामियों का मुंह तोड़ जबाव देने के लिए जनता तैयार बैठी है।

Ekta