बिगड़ी अर्थव्यवस्था का गुस्सा शिलान्यास पट्टिकाएं तुड़वाने में निकाल रहे अनुराग: राणा

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 01:02 PM (IST)

सुजानपुर: गृह जिला हमीरपुर पहुंचने पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के सुजानपुर दौरे के दौरान उप-सब्जी मंडी के भवन के उद्घाटन करने पर सियासत गरमा गई है। सुजानपुर के कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने अनुराग ठाकुर पर हमला बोलते हुए कहा है कि उनसे देश की अर्थ व्यवस्था तो संभल नहीं रही है तो पूर्व कांग्रेस सरकार में रखी गई शिलान्यास पट्टिकाओं को तुड़वाकर फिंकवाने की गंदी राजनीति क्यों खेल रहे हैं। आखिर बिगड़ी अर्थव्यवस्था का गुस्सा शिलान्यास पट्टिकाएं तुड़वाने में क्यों निकाला जा रहा है। राजेंद्र राणा ने कहा कि उप-सब्जी मंडी भवन का शिलान्यास पूर्व वीरभद्र सरकार में करने के साथ ही इसके लिए माकूल बजट का प्रावधान भी किया गया था। 

डेढ़ साल से भवन बनकर तैयार है लेकिन इतने अरसे बाद अब केंद्रीय राज्य मंत्री इसका उद्घाटन कर रहे हैं और उसमें भी घटिया राजनीति खेल रहे हैं। अनुराग बताएं कि इसके निर्माण में उनका या उनकी पार्टी की सरकार का क्या योगदान है। शिलान्यास पट्टिका कहां फिंकवाई गई और ऐसी रिवायत क्यों बनाई जा रही है। उन्होंने पूछा कि द्वेष की भावना के बगैर भाजपा नेताओं को क्या काम करने नहीं आता। अनुराग ठाकुर पर परोक्ष हमला बोलते हुए राजेंद्र राणा ने कहा कि देश की अर्थ व्यवस्था का बुरा हाल है। नोटबंदी व जी.एस.टी. ने 2 साल में देश की आर्थिक स्थिति बिगाड़ दी है। रुपया डालर के मुकाबले गिरता जा रहा है। ऑटो सेक्टर के बाद टेक्सटाइल क्षेत्र में नौकरियों पर गहरी मार पड़ी हुई है। बड़े ओद्यौगिक घरानों पर ताले लग रहे हैं। जी.डी.पी. की दर पिछले 6 साल में सबसे बुरे दौर में 5 प्रतिशत पर पहुंच गई है। ऐसी स्थिति में अनुराग ठाकुर अपने मंत्रालय की जिम्मेवारी संभालने की बजाए गृह क्षेत्र में ओच्छी राजनीति क्यों खेल रहे हैं।

इससे हिमाचल जैसे शांतिप्रिय प्रदेश के लोगों को अनुराग ठाकुर क्या संदेश भेजना चाहते हैं। या फिर ऐसा तो नहीं है कि अधिकारी व भाजपा नेता अति उत्साह में उनके जरिए ऐसी हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। राजेंद्र राणा ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद से सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में पहले भी शिलान्यास पट्टिकाएं तोड़ी जा चुकी हैं। ग्राम पंचायत स्पाहल की मंडेतर-मरहाणा संपर्क मार्ग की शिलान्यास पट्टिका को तोड़ा गया था। जब अधिकारियों ने उसे दोबारा लगाया तो उसे उसके बाद भी उखाड़ दिया गया। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री बताएं कि उनका या भाजपा सरकार का सुजानपुर के विकास में क्या योगदान हैं। मंत्री बनने के बाद पहली बार हमीरपुर जिला पहुंचे अनुराग ठाकुर ऐसी कौन सी बड़ी सौगात लेकर आए, जिस पर उन्हें शाबाशी दी जाए। भाजपा के नेता ही बता दें कि उनकी सरकार या मंत्री का सुजानपुर के विकास में क्या योगदान रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News