राजेंद्र राणा ने साधा निशाना, बोले-निवेश के बहाने हिमाचल ऑन सेल का षड्यंत्र रच रही जयराम सरकार

Saturday, Aug 17, 2019 - 06:52 PM (IST)

हमीरपुर: सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेंद्र राणा ने जयराम सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि हिमाचल ऑन सेल की तैयारी में बैठी प्रदेश सरकार सैर-सपाटे में व्यस्त है जबकि प्रदेश की आर्थिक हालत खराब हो गई है। जारी प्रैस बयान में उन्होंने कहा कि जयराम सरकार आए दिन हिमाचल में 1 लाख करोड़ रुपए के नए निवेश का एमओयू साइन होने का दावा कर रही है जबकि हकीकत यह है कि निवेश के बहाने प्रदेश की जमीन व संसाधनों को बड़े औद्योगिक घरानों के पास गिरवी रखने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक इकाइयां स्थापित होना अच्छी बात है लेकिन एमओयू में हिमाचली हितों को दरकिनार कर बिल्डरों व बड़े उद्योगपतियों को ही लाभ पहुंचाने की सरकार की मंशा व नीयत गलत है, जिसे कांग्रेस पार्टी हरगिज बर्दाश्त नहीं करेगी और हर स्तर पर इसका विरोध किया जाएगा।

औद्योगिक घरानों को आ रही परेशानियों को दूर करने के उठाने चाहिए थे कदम

उन्होंने कहा कि 10 साल के लिए हिमाचल को औद्योगिक पैकेज मिल चुका है, जिसमें 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ था लेकिन वर्तमान में कई उद्योगपति औद्योगिक इकाइयां बंद कर प्रदेश से पलायन कर चुके हैं, ऐसे में जयराम सरकार को औद्योगिक घरानों को यहां आ रही खामियों, समस्याओं व परेशानियों को समझकर उन्हें दूर करने की दिशा में भी कदम उठाने चाहिए थे ताकि भविष्य में करोड़ों के निवेश के बाद उद्योग बंद न हों और प्रदेश के हजारों-लाखों युवा बेरोजगार होने से बचें। 

अब सरकार को लोन लेने से आपत्ति नहीं तो पहले क्यों किया विरोध?

उन्होंने सवाल उठाया कि अगर अब जयराम सरकार को लोन लेने से आपत्ति नहीं है तो पहले विरोध क्यों था। उन्होंने कहा कि अभी हिमाचल में सरकार को 2 साल व केंद्र में 3 माह होने जा रहे हैं लेकिन प्रदेश में भाजपा का युवा संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोग ही केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से कुर्सी छोडऩे की मांग करने लगे हैं, जिससे साबित होता है कि भाजपा सरकारों में कोई काम नहीं हो रहा है तथा इनके अपने फ्रंटल संगठन ही खफा चले हुए हैं।

Vijay