अनुसूचित जाति वर्ग के सम्मेलन में पहुंचे राजीव बिंदल, पूर्व सरकार पर साधा निशाना

Friday, Jan 25, 2019 - 04:32 PM (IST)

नाहन (सतीश): आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी अनुसूचित वर्ग को बड़ी संख्या में पार्टी के साथ जोडऩा चाहती है ताकि चुनाव में इसका लाभ मिल सके। इसी कड़ी में शुक्रवार को नाहन में अनुसूचित जाति वर्ग सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग की समस्याओं को सुना और कहा कि अनुसूचित जाति से जुड़े वर्ग को लेकर प्रदेश व केंद्र सरकार बेहद गंभीर हैं। उन्होंने इशारों-इशारों में पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज तक अनुसूचित जाति वर्ग की अनदेखी होती रही है।

अनुसूचित जाति वर्ग का सम्मान करती है बीजेपी

उन्होंने कहा कि बीजेपी अनुसूचित जाति वर्ग का सम्मान करती है और यही कारण है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आज अनुसूचित जाति वर्ग से जुड़े व्यक्ति को मनोनीत किया गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने पिछले 1 साल में जहां अनुसूचित जाति के वर्ग के लिए कई योजनाएं चलाईं हैं, वही आगामी 4 सालों में वर्ग के उत्थान के लिए अहम फैसले लिए जाएंगे।

शिमला संसदीय क्षेत्र में अनुसूचित जाति वर्ग का बड़ा वोट बैंक

बता दें कि शिमला संसदीय क्षेत्र में अनुसूचित जाति वर्ग का एक बड़ा वोट बैंक है, जिसे बीजेपी अपने साथ जोड़कर आगे बढऩा चाहती है, ऐसे में बीजेपी को आने वाले समय में इसका कितना लाभ मिलता है यह देखने वाली बात होगी।

Vijay