आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर रायजादा ने घेरी सरकार, कहा विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा

Tuesday, Dec 01, 2020 - 03:36 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : आंगनवाड़ियों में भर्तियों को लेकर ऊना सदर के कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने धांधली के आरोप लगाए हैं। साथ ही विधायक ने अपने चेहतों को लाभ देने के लिए गरीबों की अनदेखी की भी बात कही है। इतना ही नहीं विधायक ने चहेतों को मनमुताबिक आय प्रमाण पत्र बनाने को भाजपा नेताओं और अधिकारियों की मिलीभगत करार दिया है। विधायक ने कहा कि जिला ऊना में चल रही धांधली, चेहतों को लाभ व भाजपा नेताओं व अधिकारियों की मिलीभगत का मामला न केवल जिलाधीश ऊना के समक्ष रखूगां, बल्कि विधानसभा में भी इस मामले को पूरजोर ढंग से उठाया जाएगा। 

आरटीआई से ली गई जानकारी के तहत खुलासा करते हुए विधायक रायजादा ने बताया कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती में जमकर धांधली हो रही है। ऐसा ही एक मामला ऊना विस क्षेत्र के गांव भड़ोलियां कलां में पेश आया, जहां पर एक आंगनवाड़ी वर्कर की भर्ती में भाजपा ने अपने चेहतों को लाभ दिया है। जहां पर जिस महिला को नियुक्त किया गया, उस महिला के आय प्रमाण पत्र में प्रति वर्ष आय 34 हजार रुपये दर्शाई गई है, जबकि उसके पति के पास 8 लाख की लग्जरी गाड़ी है।

विधायक ने कहा ये तो एक केस है। अगर पूरे क्षेत्र की आरटीआई के तहत जानकारी ली जाए, तो ऐसी अनेक धांधलियां उजागार होगी। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार में जमकर धांधलिया हो रही है जिसमें अपने चेहतों को लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आरटीआई में सबसे बड़ा खुलासा यह हुआ कि आईआरडीपी वाली महिला की आय प्रमाण पत्र में 60 हजार रुपये है, जबकि कम आय प्रमाण पत्र में 34 हजार रुपये है। ये सब भाजपा नेताओं व अधिकारियों की मिलीभगत से ही संभव है। विधायक ने कहा कि इस पूरे मामले को जिलाधीश ऊना के समक्ष रखा जाएगा और विधानसभा में भी मामले को उठाया जाएगा।
 

prashant sharma