ऊना अस्पताल में अव्यवस्थाओं पर भड़के रायजादा, बैठक में मुद्दा उठाने के बावजूद नहीं सुधरे हालात

Sunday, Jan 19, 2020 - 04:49 PM (IST)

ऊना(अमित): ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि विधायक प्राथमिकता की बैठक में सीएम जयराम ठाकुर को क्षेत्रीय अस्पताल की अव्यवस्था बारे अवगत करवाया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने सीएम को बताया था कि क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात तीन-चार चिकित्सक अपने घर व क्लीनिक पर भी काम कर रहे हैं और क्लीनिक में काम करते हुए अगर अस्पताल से एमरजेंसी कॉल आ जाए, तो अस्पताल नहीं आते हैं। लेकिन सरकार ने इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि जब हम कोई मुद्दा उठाते है तो भाजपा के नेता कहते है कि कांग्रेस के कार्यकाल में ऐसा होता था।

उन्होंने कहा कि अक्सर सुधार के लिए ही सरकारें बदलती है। अगर कांग्रेस सरकार में कुछ अच्छा नहीं हो रहा था तो जनता ने इनको मौका दिया। उन्होंने कहा कि लेकिन भाजपा की सरकार में दौगुनी रफ्तार से अपराध और खनन माफिया बढ़ रहा है वहीँ दौगुनी स्पीड से अस्पताल की व्यवस्थाएं भी चरमरा रही है और हालत यह है कि ऊना का क्षेत्रीय अस्पताल पीजीआई रेफर के नाम से मशहूर हो गया है। उन्होंने कहा कि ताजा मामला पिछले कल का है, जहां डिलवरी के बाद महिला की लापरवाही से मौत हो गई। इसके लिए सरकार पूरी तरह से जिम्मेवार है।

उन्होंने कहा कि विपिन परमार को स्वास्थ्य मंत्री बने दो वर्ष हो गए है, लेकिन क्षेत्रीय अस्पताल ऊना की व्यवस्था को सही करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के 44 विधायक जीत कर आए हैं, ऐसे में किसी ओर को स्वास्थ्य मंत्री बनने का मौका देना चाहिए, ताकि अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारा जा सके। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी गुजारिश है कि ऐसे नलायक स्वास्थ्य मंत्री को वर्खास्त करें और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के हालत का सुधार करें। उन्होंने ने भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द क्षेत्रीय अस्पताल ऊना का सुधार न किया गया, तो आने वाले दिनों में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के बाहर धरना दिया जाएगा।
 

kirti