बमसन में बारिश से तबाही, कोहलू सिद्ध के पास NH पर गिर रहा मलबा-पत्थर

Monday, Aug 06, 2018 - 02:21 PM (IST)

हमीरपुर : हमीरपुर जिला में गत 2 दिनों से हो रही तबाही वाली बारिश में जहां एक ओर जनजीवन अस्त-व्यस्त है, वहीं बमसन तहसील टौणी देवी के अंतर्गत कई घरों को बारिश से खतरा बना हुआ है। तबाही वाली बारिश से ग्राम पंचायत बारीं के बरैड़ू गांव में त्रिलोक चंद व सुरेंद्र कुमार पुत्र कर्म चंद के 5 कमरों वाले स्लेटपोश मकान को भू-स्खलन से खतरा हो गया है। बारिश से उक्त दोनों लोगों के घर के पीछे भू-स्खलन होने से उनके मकान सड़क के ऊपर तरफ हवा में लटक गए हैं तथा मकान की नींव भी निकल गई है।

वहीं पंचायत के उपप्रधान सहित अन्यों ने प्रभावित परिवार के घर जाकर सांत्वना दी तथा प्रशासन से जल्द उनके मकान को सुरक्षा दीवार लगाने की गुहार लगाई। उधर, बगलू गांव में 5 कमरों वाला पक्का मकान भू-स्खलन से हवा में लटक गया है। क्षतिग्रस्त मकान के मालिक जोङ्क्षगद्र सिंह पुत्र जगत राम ने बताया कि बारिश से हुए भू-स्खलन से मकान सड़क के ऊपरी तरफ पूरी तरह हवा में लटक गया है।

उधर, हमीरपुर-अवाहदेवी एन.एच.-70 पर कोहलू सिद्ध के पास सड़क के ऊपरी तरफ से लगातार गत 2 दिनों से भू-स्खलन हो रहा है तथा पहाड़ी का मलबा व पत्थर गिर रहे हैं, जिससे राहगीरों व वाहन चालकों के लिए खतरा बना हुआ है। झनिक्कर के पास उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन के पिछली तरफ पहाड़ी का मलबा गिरने से उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन को खतरा हो गया है।

kirti