नयना देवी व ज्वालामुखी में बारिश का दौर जारी, शीतलहर से बचने को लोग ले रहे अलाव का सहारा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 12:32 PM (IST)

बिलासपुर/राजगढ़(मुकेश/गोपाल): विश्व विख्यात शक्तिपीठ नयनादेवी में कड़ाके की ठंड में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए और अपने घर-परिवार के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। बता दें कि नयना देवी, ज्वालामुखी, जामली ,नमोहल में पिछले कल से बरसात शुरू होने के कारण ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।  वहीं दुकानदारों को इस बरसात के मौसम में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों तक यह बरसात इसी प्रकार रह सकती है।

राजगढ़

वहीं राजगढ़ के ऊंचाई वाले स्थानों में हिमपात व निचले क्षेत्रों को बारिश का क्रम जारी है। जिस कारण यहां पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। क्षेत्र की सब से ऊंची चोटी चूड़धार ,धौलडी ,ठंडीधार,बनालीधार,भैरोग सतामू नाला ,कालाबाग, ठारू, हाब्बन ,बथाऊधार ,आदि क्षेत्रों मे हिमपात तो निचले क्षेत्र मे रूक-रूक कर बारिश हो रही है। जिससे पूरा क्षेत्र शीतलहर की चपेट मे आ गया है। तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है लोग घरो मे दुबके पड़े है और ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लिया जा रहा है। इस हिमपात व वर्षा का बाहरी क्षेत्रों से आने वाले पर्यटक भरपूर आंनद उठा रहे है। जहा कुछ स्थानों पर पर्यटक हिमपात पर हिमाचली नाटी डालते नजर आए। वहीं पर कुछ स्थानों पर पर्यटक हिमपात पर अटखेलियां करते दिखे। वही इस वर्षा व हिमपात से यहा किसानो व बागवानों के चेहरों पर भी खुशी साफ झलक रही है।

PunjabKesari

ज्वालामुखी

ज्वालामुखी में तापमान 7 डिग्री है जिससे बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को एवं स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय के युवक ने कहा कि ज्वालामुखी में हो रही लगातार दो दिन बारिश से काफी ठंड हो गई है और ज्वालामुखी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की मात्रा में काफी कमी नजर आ रही है और स्थानीय लोगों के व्यापार पर भी काफी असर पड़ रहा हैl

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News