बारिश से राहत, तूफान ने उड़ाईं छतें

Saturday, Jun 02, 2018 - 11:35 AM (IST)

मंडी : जोगिंद्रनगर उपमंडल की धार पंचायत के माला गांव में शुक्रवार को भारी तूफान आने के कारण नरोत्तम शर्मा पुत्र सरण शर्मा के 2 कमरों के मकान की छत पूरी उखड़ गई है। इसके साथ ही बरामदे में लगीं टीन की सभी चादरों को हवा उड़ा ले गई है, जो अभी तक नहीं मिल पाई हैं। प्रधान आशा कुमारी ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है व इस बारे प्रशासन को भी अवगत करवा दिया गया है। उधर, पंचायत टिल्ली केहनवाल के गांव दयाड़ी में शुक्रवार को भारी तूफान आने के कारण हरनाम सिंह पुत्र गुलाब सिंह के मकान की छत उखड़ गई और होशियार सिंह की दुकान का शटर व दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

परिवार के प्रति उचित मुआवजे की मांग
बालीचौकी तहसील मुख्यालय बालीचौकी के अंतर्ग आने वाली पंचायत थाटा के संयुक्त गऊशाला में तूफान से चादर की बनी छत उड़ गई जिससे एक अन्य घर में गिरने के कारण घर भी चपेट में आया गया। जिला परिषद सदस्य संतराम ने परिवार के प्रति उचित मुआवजे की मांग की है। सुंदरनगर (अंसारी): सुंदरनगर में तूफान के चलते बैहर में राजकीय पशु चिकित्सालय के भवन की छत उखड़कर किनारे पर गिर गई, जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इसके साथ ही सुंदरनगर उपमंडल के विभिन्न इलाकों में बिजली की तारें टूट गईं, जिससे बिजली आपूॢत ठप्प हो गई। सुंदरनगर तहसीलदार उमेश शर्मा ने कहा कि तूफान से हुए नुक्सान की राजस्व अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

टीन की छत तूफान से उड़ गई
संधोल पंचायत के जगदीश चंद शर्मा के मकान की छत तूफान से गिर गई है, जिससे लगभग 10 लाख रुपए का नुक्सान का अनुमान है, वहीं संधोल के हटनाला बाजार के लवलीन की टीन की छत तूफान से उड़ गई है। दतवाड़ पंचायत के विधि चंद की गऊशाला भी धराशायी हो गई है। इसके अलावा तूफान के कारण नगर पंचायत रिवालसर के वार्ड-6 में स्थित निग्मापा मोनैस्ट्री की छत तूफान से उड़कर बीच सड़क पर गिर गई। हादसे के समय बारिश के कारण सड़क पर कोई नहीं था, जिससे कोई भी जानी नुक्सान नहीं हुआ। सुंदरनगर (सोनी): कनैड क्षेत्र के भरडवान गांव में एक पेड़ जगदीश कुमार के मकान की छत पर गिर गया, जिससे उसके स्लेटपोश मकान की छत टूट गई तथा बारिश से सामान भी खराब हो गया है। 

kirti