तूफान के कारण विश्व धरोहर Railway Track कुछ समय के लिए हुआ बाधित

Thursday, Jun 13, 2019 - 04:19 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): सोलन में 10 मिनट के लिए आए तूफान ने टॉय ट्रेन की रफ्तार को जाम कर दिया। गुरुवार को सुबह करीब 8 बजे आए तूफान के कारण सोलन रेलवे स्टेशन पर एक बहुत बड़ा सफेदे का पेड़ रेलवे लाइन पर गिर गया जिस वजह से शिमला-कालका की तरफ जाने वाली 2 ट्रेनों को रोकना पड़ा।


दोनों ट्रेनों में 52452 को सलोगड़ा रेलवे स्टेशन और 52454 को कंडाघाट रेलवे स्टेशन पर रोका गया। जैसे ही पेड़ गिरा इसकी तुरंत सूचना उप स्टेशन अधीक्षक मनविंदर सिंह द्वारा उच्च अधिकारियों व जिला प्रशासन को दी गई। जिस पर कार्रवाई करते हुए फायर, जीआरपी व रेस्क्यू की विशेष टीम मौके पर पहुंची और तुरंत कार्रवाई करते हुए पेड़ को काटकर रेलवे लाइन से हटाया गया। 

पेड़ को रेलवे लाइन से हटाने में तकरीबन 1 घंटे का समय लगा, जिस वजह से ही दोनों ट्रेनें करीबन सवा घंटा अपने निर्धारित समय से लेट हुई। वहीं सूत्रों की माने तो इसके इलावा सोलन से परमाणु के बीच रेलवे लाइन पर कई जगह पेड़ गिरे हैं जिन्हें हटाने का कार्य रेलवे कर्मियों द्वारा किया जा रहा है। स्टेशन अधीक्षक सुरेंद्र परमार ने बताया कि जिला सोलन के प्रशासनिक अधिकारी एसडीम सोलन व एडीएम सोलन के संयोग से पेड़ को जल्द हटाया जा सका है। उन्होंने इसके लिए एसडीएम सोलन रोहित राठौर व एडीएम विवेक चंदेल का आभार व्यक्त किया है।

Ekta