रेलवे विभाग ने बंद किया सदियों पुराना रास्ता, लोगों ने दी धरना-प्रदर्शन की चेतावनी

Thursday, Jul 04, 2019 - 06:57 PM (IST)

नगरोटा सूरियां (नंदपुरी): रेलवे विभाग द्वारा सदियों से चले आ रहे रास्ते को लोहे के पोल लगाकर व रास्ते पर नालियां निकालकर बन्द करने से लोगों ने संबंधित विभाग के खिलाफ सैंकड़ों की संख्या में इकट्ठे होकर वीरवार को कड़ा रोष जताया। नगरोटा सूरियां व कथोली पंचायतों के 4 वार्डों के ग्रामीणों ने बताया कि यह रास्ता करीब 500 घरों को जाता था, जिसे रेलवे विभाग ने पोल लगाकर बंद कर दिया है। यही रास्ता श्मशानघाट के लिए भी जाता है। अगर इन गांवों में कोई बीमार हो जाए तो एम्बुलैंस भी इसी रास्ते से होकर निकलती थी लेकिन अब रास्ते को बंद करने से उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है।

रेलवे लाइन के साथ होकर गुजरने से हो सकता है बड़ा हादसा

उन्होंने कहा कि अब यदि किसी की गांव में मौत हो जाए तो लोगों को एक किलोमीटर की दूरी तय करके रेलवे लाइन के साथ होकर गुजरना पड़ेगा, जिससे भविष्य में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। उन्होंने प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार से पुराने रास्ते को तुरंत बहाल करने की अपील की है। ग्रामीणों ने चेताया कि अगर इस रास्ते को नहीं खोला गया तो धरना-प्रदर्शन करने से भी जनता पीछे नहीं हटेगी, जिसकी जिम्मेदारी संबधित विभाग की होगी।

जनता के साथ अन्याय सहन नहीं होगा : विधायक

वहीं इस मामले के बारे में ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के विधायक अर्जुन ठाकुर ने कहा कि रेलवे विभाग अगर मनमाने ढंग से रास्ते को बंद कर रहा है तो इस मामले को मुख्यमंत्री के ध्यानार्थ लाकर रेलवे विभाग के केंद्रीय मंत्री से मिलकर उठाकर हल करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

Vijay