बिलासपुर: रेलवे कंपनी ने टनल नंबर-10 में की ब्लास्टिंग, उग्र ग्रामीणों ने बंद करवाया काम

Friday, Dec 08, 2023 - 06:43 PM (IST)

स्वारघाट (पवन): खैरियां गांव के ग्रामीणों ने रात को टनल में ब्लास्टिंग करने पर रेलवे कंपनी का काम बंद करवा दिया। रेललाइन जो भानुपल्ली से बिलासपुर के बैरी तक बनाई जा रही है, उसके अंतर्गत खैरियां गांव के नीचे से टनल नंबर-10 का निर्माण किया जा रहा है। इसी टनल निर्माण के दौरान की जा रही ब्लास्टिंग से लोगों के मकानों में दरारें आ रही हैं और उनकी उपजाऊ कृषि भूमि भी नष्ट हो रही है। टनल में पत्थर तोड़ने को इस्तेमाल किए जा रहे ब्रेकर से गांव के मकानों तक में कंपन तक आ रही है। इसी समस्या को लेकर ग्रामीण डीसी बिलासपुर से मिले थे।

डीसी बिलासपुर द्वारा गठित कमेटी के निरीक्षण उपरांत भेजी गई रिपोर्ट पर रेलवे कंपनी को ग्रामीणों की समस्या का कोई हल न हो जाने तक साइट पर ब्लास्टिंग न करने को कहा था। कंपनी द्वारा पिछले एक महीने से इस साइट पर ब्लास्टिंग बंद भी कर दी गई थी लेकिन पिछली रात अचानक टनल नंबर-10 पर ब्लास्टिंग शुरू कर दी। रेलवे कंपनी भी ब्लास्टिंग को लेकर ग्रामीणों को कोई उचित जवाब नहीं दे सकी। ग्रामीणों का कहना था कि जब तक ब्लास्टिंग से हो रहे नुक्सान को लेकर सार्थक कदम नहीं उठाए जाएंगे वह काम शुरू नहीं होने देंगे।

वहीं शुक्रवार को एसडीएम स्वारघाट प्रशासनिक अमले को लेकर मौके पर पहुंचे तथा कमेटी द्वारा गांव का दौरा करके आगामी निर्णय लेने का आश्वासन दिया लेकिन ग्रामीण नहीं माने तथा काम बंद करने को लेकर अड़े रहे। इस मौके पर स्वारघाट पुलिस भी किसी भी आपात स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए मौजूद रही।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay