ब्यास पुल पर लगाई रेलिंग टूटी, बांस के डंडों के सहारे लोगों की सुरक्षा

Friday, Jul 27, 2018 - 02:42 PM (IST)

हमीरपुर: जैसे कि आप इस तस्वीर में देख रहे हैं कि एक पुल पर रेलिंग की जगह बांस के डंडे लगाए गए हैं। यह जुगाड़ सुजानपुर में ब्यास नदी के ऊपर बने पुल पर किया गया है। पुल के ऊपर लगी रेलिंग टूट गई है। टूटी हुई रेलिंग को ठीक करवाना तो दूर बल्कि जुगाड़ कर इसे बंद कर दिया गया है। यह कारनामा किसने किया है यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन रेलिंग के स्थान पर बांस के डंडे लगाकर सुरक्षा के मद्देनजर जिसने भी यह कार्य किया है वह विभाग के मुंह पर तमाचा जरूर है। बताया जा रहा है कि बीते एक सप्ताह से पुल की रेलिंग टूटी हुई है और यह बांस के डंडे इसी तरह टूटी हुई रेलिंग के स्थान पर लोगों की सुरक्षा कर रहे हैं।


कब हो जाए हादसा कुछ कहा नहीं जा सकता
बताते चलें कि सुजानपुर ब्यास पुल पर सैंकड़ों लोग रोजाना सुबह से शाम तक आवाजाही करते हैं, जिसमें विशेष रूप से छोटे-छोटे बच्चे परिजनों के साथ ब्यास नदी का नजारा लेने के लिए निकलते हैं। ब्यास पुल के ऊपर सुरक्षा के मद्देनजर लगाई गई रेलिंग का एक हिस्सा निकल गया है जिस स्थान से रेलिंग गायब हुई है उस स्थान से कोई भी छोटा बच्चा कब नदी में समा जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। विभाग ने रेलिंग ठीक तो नहीं करवाई लेकिन किसी समझदार ने विभाग को नसीहत देते हुए उस स्थान पर बांस के डंडों से जुगाड़ कर फिट कर दिया है आते-जाते हर राहगीर को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं।


क्या कहते हैं लो.नि.वि. के अधिकारी
उधर, जब लोक निर्माण विभाग सुजानपुर के एस.डी.ओ. आर.पी. सकलानी से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि बीते सप्ताह पुल की एक रेलिंग टूट गई थी, जिसे विभाग ने उसी समय लगवा दिया था। अब एक और रेलिंग टूटी है जिसकी सूचना मिली है। तुरंत विभागीय कर्मी भेज कर इसे लगवा कर लोगों को सुरक्षा प्रदान करवाई जाएगी।

Vijay