नामी दवा कंपनी की 4 इकाइयों में आयकर विभाग की दबिश, मचा हड़कंप

Wednesday, Nov 15, 2017 - 07:34 PM (IST)

मानपुरा: आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को बद्दी-बरोटीवाला स्थित नामी दवा कंपनी की 4 इकाइयों में दबिश दी और कंपनी के दस्तावेज खंगाले। आयकर विभाग चंडीगढ़ की टीम ने बुधवार सुबह एक ही समय में झाड़माजरी स्थित यूनिट, बद्दी के पास गैस प्लांट, हिलटॉप औद्योगिक क्षेत्र व झाड़माजरी ई.पी.आई.पी. फेस-1 स्थित उक्त कंपनी की इकाइयों में छापामारी की और आय-व्यय से संबंधित दस्तावेजों की जांच की। उद्योगों के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा था। आयकर विभाग की इस कार्रवाई से बी.बी.एन. के उद्यमियों में दिनभर हड़कंप मचा रहा और साथ लगे उद्योगों ने भी काफी समय तक अपना काम बंद रखा। पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग के अधिकारी लगातार आ रहे थे व गुप्त सूचना के आधार पर यहां पड़ताल में जुटे हुए थे।

4-5 घंटे तक चली विभाग की जांच
छापामारी के दौरान उद्योग की सभी यूनिटों के बाहर पुलिस के कर्मी मौजूद रहे। उक्त उद्योग ने हाल ही में झाड़माजरी में चल रहा एक बड़ा उद्योग खरीदा था व उसके बाद एक अन्य उद्योग भी खरीदा था जिसके बाद आयकर विभाग को कुछ शिकायतें मिली थीं व विभाग इस उद्योग के पीछे हाथ धोकर पड़ा हुआ था। आखिरकार सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आयकर विभाग की टीम ने एक साथ सभी यूनिटों में दस्तक दी। आयकर विभाग की जांच लगभग 4-5 घंटे तक चली और इस दौरान उद्योग के कुछ डॉक्यूमैंट भी खंगाले। 

इकाइयों के कई दस्तावेज साथ ले गईं टीमें
जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह आयकर विभाग चंडीगढ़ की अलग-अलग टीमों ने उक्त दवा उद्योग की इकाइयों में करीब 4-5 घंटे तक दस्तावेजों की पड़ताल की और जाते समय कई दस्तावेज अपने साथ ले गईं। सी.एच. और पी.बी. नंबर गाडिय़ों में आए आयकर विभाग के अधिकारियों ने उद्योग के अकाऊंट्स डिपार्टमैंट के कर्मियों से भी पूछताछ की है। उधर, इस बाबत आयकर विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया व इसे रूटीन चैक बताया। उद्योगपति भी इस मामले में अपनी जुबान नहीं खोल रहे हैं व ऐसी किसी भी कार्रवाई से मनाही कर रहे हैं।