सहकारी सभा के सचिव व अन्य व्यक्ति के ठिकानों पर SIU शिमला व Vigilance ऊना की दबिश

punjabkesari.in Thursday, Oct 08, 2020 - 06:10 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): जिला ऊना की ईसपुर कृषि सहकारी सभा में करोड़ों रुपए की वित्तीय अनियमितताओं के मामले में एसआईयू शिमला सहित पुलिस की अलग-अलग 3 टीमों ने छापामारी की है। समाचार लिखे जाने तक यह छापामारी अभियान जारी है। सोसायटी के सचिव के घर, फार्म हाऊस सहित एक अन्य व्यक्ति के घर पर भी छापामारी की गई है। जांच टीमें लगातार दस्तावेजों को खंगाल रही हैं।

सर्च अभियान के दौरान पूरे क्षेत्र को सीज कर दिया गया है। किसी को भी वहां आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इससे पहले विजिलैंस एवं एंटीक्रप्शन ब्यूरो ऊना ने करोड़ों रुपए की वित्तीय अनियमितताओं के मामले में आईपीसी की धारा 406, 409, 468, 471 तथा 120बी के तहत एफआईआर दर्ज की है। एएसपी विजिलैंस सागर चंद्र शर्मा ने माना के मामला दर्ज करने के बाद यह रेड की गई है।

बता दें कि करीब 23 करोड़ रुपए से अधिक की सहकारी सभा में खाता धारकों को उनकी ही जमापूंजी नहीं मिल पा रही है। सहकारी सभा के सचिव ने करीब 6 करोड़ रुपए के ऋण अपने निकट संबंधियों को ही बांट दिए हैं। यही नहीं, करोड़ों रुपए के दूसरे ऋणों की अदायगी भी फंस चुकी है। वित्तीय लेन-देन में भारी अनियमितताओं के चलते पिछले कई दिनों में सहकारी सभा के खाताधारकों का आंदोलन जारी था। सहायक पंजीयक अधिकारी ऊना ने सहकारी सभा की समिति को भंग कर वहां प्रशासक की नियुक्ति की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News