कुल्लू के Kasol में चल रही रेव पार्टी में पुलिस की Raid से विदेशी सैलानियों में मची भगदड़ (Video)

Friday, Aug 16, 2019 - 12:16 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): स्वतंत्रता दिवस पर कुल्लू जिला के मणिकर्ण के कसोल में 200 विदेशी नशे में हुड़दंगबाजी करते हुए गिरफ्तार किए गए हैं। दरअसल गुरुवार को आधी रात को जंगलों में रेव पार्टी चल रही थी। 200 के करीब विदेशी सैलानी नशे में हुड़दंगबाजी कर रहे थे। सूचना के आधार पर एसआईयू निरीक्षक सुनील सांख्यान अपनी टीम के साथ पैदल पहाड़ी संकरी रास्ते से होकर तकरीबन ढाई घंटे ट्रेक करने के बाद रात को इस पार्टी में छापेमारी की। सैलानी जंगल के बीचों-बीच डीजे की धुनों पर थिरक रहे थे। जैसे ही उन्होंने पुलिस को देखा सब में भगदड़ मच गई। कुछ सैलानियों को पकड़ कर पूछताछ के लिए पाबंद किया गया।

घटनास्थल पर बिरान तथा जंगल होने के कारण किसी के पीछे भागना, उसको पकड़ना पुलिस के लिए मुमकिन नहीं था, क्योंकि साथ में ही एक पानी का नाला बेहद प्रभावशाली अवस्था में बह रहा था। मौके पर डीजे को बंद कराया गया डीजे को चलाने वाले व्यक्ति का नाम प्रताप सिंह पुत्र बुद्धि सिंह गांव छलाल डाकघर कसोल के रूप में हुई और जो बिना किसी परमिशन के डीजे तथा पार्टी आयोजित की थी। जिस कारण नियमानुसार मौका पर डीजे में प्रयोग किए जाने वाले सभी इंयूबमेंट को कब्जे में लिया गया। साथ ही मौके से कुछ नशीले पदार्थ (टैबलेट्स व कैप्सूल्स) भी जब्त किए गए जिनको जांच परीक्षण हेतु फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा है तथा आरोपी प्रताप सिंह के खिलाफ धारा 113 पुलिस एक्ट 2007, धारा 6 एचपी इस्टूमेंनटल एक्ट व धारा 188 भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज कर किया है।

फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार आगामी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।वएसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस नशे को जड़ से खत्म करने के लिए इस तरह की रेव पार्टी के आयोजकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगी जिससे नशा तस्करों व नशेड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहाकि उनके कार्यकाल में अब तक 45 दिनों के भीतर 18 किलो चरस व 185 ग्राम चिट्टा व 575 ग्राम अफीम बरामद कर दर्जनों लोगों को हवालात में डाला है जिससे नशे तस्करों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगा।

Ekta