ऊना के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में सीनियर ने ली जूनियर की रैगिंग, 7 छात्र टर्मिनेट (Video)

10/22/2019 1:11:56 PM

ऊना (अमित): यूं तो आमतौर पर कॉलेज और विश्वविद्यालय में रैगिंग के मामले सामने आते रहते हैं लेकिन पहली बार ऊना जिला के एक प्रतिष्ठित आवासीय शिक्षण संस्थान में रैगिंग का मामला सामने आया है। शिक्षण संस्थान के सीनियर छात्र जूनियर छात्रों से न केवल अपना होमवर्क करवाते थे बल्कि अपने कपड़े भी धुलवाते थे। काम न करने पर जूनियर छात्रों को तब तक पीटा जाता जब तक जूनियर छात्र रोना न शुरू कर दें। कभी-कभी सीनियर छात्र जूनियर की थप्पड़, जूते व रॉड से भी पिटाई किया करते थे। जूनियर छात्रों द्वारा मामले की जानकारी स्कूल के प्रधानाचार्य को दी गई, जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए जमा दो के 7 सीनियर छात्रों को टर्मिनेट कर दिया गया है। वहीं मामले की जांच जिलाधीश तक पहुंच गई है। जिलाधीश ने जांच का जिम्मा एडीसी ऊना को सौंपा है।

शाम ढलने के बाद सुबह स्कूल शुरू होने तक चलता रहता रैगिंग का खेल

एडीसी ऊना ने सोमवार को सीनियर व जूनियर छात्रों सहित परिजनों को भी पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया। जहां पर बारी-बारी दोनों पक्षों की बात सुनी गई। जूनियर छात्रों ने बताया कि रैगिंग का सारा खेल शाम ढलने के बाद से शुरू होता था जो कि सुबह स्कूल शुरू होने तक चलता रहता था। वहीं एडीसी से हुई बैठक के दौरान परिजनों ने मांग उठाई कि स्कूल के सभी ब्लॉक व होस्टल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए, साथ ही हर माह परिजनोंं की बैठक होनी चाहिए ताकि बच्चों के शिक्षा स्तर व खामियों के बारे पता चल सके। बैठक में परिजनों ने इस बात का भी खेद जताया गया कि मामले की जानकारी समय पर नहीं दी गई।

क्या बोले एडीसी ऊना

वहीं एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी ने बताया कि शिक्षण संस्थान में रैगिंग का मामला सामने आया है। मामले में स्कूल प्रधानाचार्य ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए तत्काल प्रभाव से जमा दो के 7 छात्रों को निलंबित कर दिया  है। जिसको लेकर आज दोनों पक्षों से पूछताछ की गई और मामले की जांच की जा रही है।


Vijay

Related News