सैनिक स्कूल में आठवीं के छात्र से रैगिंग, केस दर्ज

Tuesday, Dec 24, 2019 - 01:35 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : आए दिन कहीं ना कहीं से रैगिंग के मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के एकमात्र सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा का है। यहां आठवीं के छात्र से रैगिंग की गई है। हालांकि रैगिंग का मामला सामने आने के बाद मनाली क्षेत्र के रहने वाले माता-पिता बच्चे को घर ले गए हैं। वहीं हमीरपुर पुलिस ने हिमाचल प्रदेश एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन प्रोहिबिटेशन ऑफ रैगिंग एक्ट 2009 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एसपी अर्जित सेन के अनुसार मई 2019 में दसवीं कक्षा के छात्र ने आठवीं कक्षा के छात्र के साथ रैगिंग की है जिस की पुलिस छानबीन कर रहे है।

पीड़ित छात्र के पिता ने ई-मेल से हमीरपुर पुलिस को शिकायत दी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दसवीं के छात्र ने उनके बच्चे को प्रताड़ित किया है। इससे उनका बच्चा सहम गया है। प्रधानाचार्य कैप्टन एके पॉल ने बताया कि आरोप निराधार हैं। अगर रैगिंग हुई थी तो बच्चे को स्कूल से हटाने के बाद ही शिकायत क्यों की गई। मामले को लेकर एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने कहा कि कुल्लू के रहने वाले रजनीश शर्मा की शिकायत पर छानबीन की है और मई 2019 में स्कूल छोड दिया है। उन्होंने बताया कि अभिभावक ने शिकायत की है कि दसवीं कक्षा में पढने वाले छात्र ने बच्चे के साथ रेंिगग की है जिसकी छानबीन पुलिस गहनता से कर रही है।

उन्होंने बताया कि सैनिक स्कूल में 22 जनवरी तक छुट्टियां हैं। अब स्कूल खुलने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। गौरतलब है कि सुजानपुर सैनिक स्कूल में रैगिंग का यह संभवत पहला मामला है। इससे विद्यार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। यह स्कूल छठी से बारहवीं तक है। बच्चों के लिए हॉस्टल सुविधा है। 2017-18 और 2018-19 में एनडीए में सर्वाधिक बच्चों का चयन होने पर रक्षा मंत्रालय इस स्कूल को सम्मानित कर चुका है।

Edited By

Simpy Khanna