प्रश्नोतरी प्रतियोगिता : विज्ञान संकाय में सुलतालपुर, वाणिज्य में भुट्टी ने मारी बाजी

Saturday, Nov 02, 2019 - 07:34 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढालपुर कुल्लू में द्वितीय वार्षिक बोर्ड परीक्षा के पूर्वाभ्यास के लिए खंड स्तर की प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन परियोजना निदेशक तथा समग्र शिक्षा अभियान द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य भीम कटोच ने की। इस प्रतियोगिता का आयोजन 9वीं, 10वीं, 11वीं तथा 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए किया गया, जिसमें 9वीं, 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए अंग्रेजी, गणित, सामाजिक अध्ययन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी हिन्दी के 5 राऊंड तथा 11वीं व 12वीं कक्षा के लिए भी 5-5 राऊंड विज्ञान, वाणिज्य तथा कला के संपन्न किए गए।

24 स्कूलों के 150 छात्र-छात्राओं ने लिया भाग

इस अवसर पर खंड प्रभारी कुलदीप शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 24 स्कूलों के लगभग 150 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि 9वीं तथा 10वीं में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोयल ने पहला स्थान, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढालपुर ने दूसरा व दोघरी स्कूल ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं 11वीं तथा 12वीं के विज्ञान के छात्रों में प्रथम सुल्तानपुर, रायसन दूसरे तथा खराहल तीसरे स्थान पर रहा। वहीं वाणिज्य विभाग में राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भुट्टी ने पहला, सुल्तानपुर ने दूसरा और सारी भेखली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कला विभाग में पीज ने पहला, शालंग स्कूल ने दूसरा तथा सारी भेखली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

जरड़ डाईट के प्रधानाचार्य ने बांटे विजेताओं को ईनाम

प्रतियोगिता के आयोजन के लिए विभिन्न स्कूलों से आए अध्यापकों ने सहयोग किया। इस प्रतियोगिता का समापन जरड़ डाईट के प्रधानाचार्य डॉ. चांद किशोर शर्मा द्वारा किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले छात्रों को ईनाम बांट कर बच्चों को शुभ आशीष दिया।

Vijay