कोरोना के चलते जिला कारागार Dharamshala प्रशासन सतर्क, बाहर से आने वाले कैदियों को कर रहा क्वारंटाईन

Sunday, Sep 13, 2020 - 10:49 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज): वैश्विक महामारी कोविड-19 के जिला में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लाला लाजपत राय जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला का प्रशासन भी सतर्क है। प्रशासन ने पैरोल व बाहर से विभिन्न आपराधिक मामलों में संलिप्त आरोपियों व दोषियों के आने पर उनको क्वारंटाइन में रखने की व्यवस्था कर दी है। जेल परिसर के भीतर ही प्रशासन द्वारा बाकायदा एक ब्लॉक को क्वारंटाइन सेंटर चिन्हित कर ऐसे कैदियों को रखा जा रहा है। जिससे कि कोविड-19 संक्रमण के फैलने की संभावना को रोका जा सके।
कोरोना के चलते जेल प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा है। जिला कारागार से कैदियों को समय-समय पर कोर्ट में पेशी के लिए भी ले जाया जाता है। यही नहीं बीमारी की हालत में कैदियों को स्वास्थ्य जांच हेतू अस्पताल भी भेजा जाता है, इन कैदियों के वापस जिला कारागार लौटने पर उन्हें अलग से क्वारंटाइन किया जा रहा है।
लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर जेल प्रशासन भी कैदियों की सुरक्षा को लेकर विशेष एहतियात बरत रहा है। जिला कारागार धर्मशाला के डिप्टी सुपरीटेंडेंट विकास भटनागर ने कहा कि जो भी कैदी बाहर से आ रहे हैं, उन्हें अलग से क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। बाहर से आने वाले कैदियों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करना पड़ रहा है, ऐसे में संख्या बढऩे के चलते मौजूदा ब्लाक के कैदियों को दूसरे ब्लाक में रखा है तथा इस ब्लाक को क्वारंटाइन वार्ड में तबदील कर दिया है। उन्होंने बताया कि जो कैदी इकट्ठा आ रहे हैं और जो अकेले आ रहा है, उन्हें उसी आधार पर क्वारंटाइन किया जा रहा है।

Jinesh Kumar