सड़क के बीच शव रखकर किया चक्का जाम, विदेश भेजने वाले इंस्टीच्यूट पर मांगी कार्रवाई

Thursday, Jul 06, 2017 - 06:03 PM (IST)

गगरेट: गगरेट के बढेड़ा राजपूतां गांव के युवक अक्षय कुमार की मलेशिया में एक हादसे में हुई मौत के बाद वीरवार को उसका शव घर पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। मृतक के परिजनों द्वारा अक्षय कुमार को विदेश भेजने वाले इंस्टीच्यूट की शिकायत करने के 10 दिन बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने से क्षुब्ध क्षेत्रवासी सुबह 11 बजे के करीब  सड़कों पर उतर आए। करीब अढ़ाई घंटे तक बढेड़ा राजपूतां गांव में युवक के शव के साथ चक्का जाम करने पर भी जब जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे तो उग्र क्षेत्रवासियों ने शव के साथ गगरेट कस्बे के मुख्य चौक पर चक्का जाम कर दिया। इसके बाद डी.सी. विकास लाबरू व एस.पी. अनुपम शर्मा ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को आश्वस्त करने के बाद जाम खुलवाया। 



केंद्र सरकार ने शव भारत लाने में नहीं की मदद
मृतक अक्षय कुमार के पिता जोगिंदर पाल सहित उग्र प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि इस मामले में न तो पुलिस ने उनकी गुहार सुनी और न ही केंद्र सरकार ने शव भारत लाने में उनकी कोई मदद की। मृतक के रिश्तेदार अपने खर्च पर ही मलेशिया से शव लेकर आए हैं। वीरवार को अक्षय कुमार का शव घर पहुंचने की खबर जंगल की आग की तरह क्षेत्र में फैल गई और कुछ ही देर में सैकड़ों लोग मृतक के घर पहुंच गए। 

इंस्टीच्यूट के विरुद्ध दर्ज हो मामला
प्रदर्शनकारिया की मांग थी कि खरड़ के उस इंस्टीच्यूट के विरुद्ध मामला दर्ज किया जाए जिसके द्वारा अक्षय कुमार को मलेशिया भेजा गया था। करीब डेढ़ बजे तक जब एस.पी. अनुपम शर्मा मौके पर नहीं पहुंचे तो प्रदर्शनकारी और उग्र हो गए और गगरेट कस्बे के मुख्य चौक पर आकर शव के साथ धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने कस्बे के व्यापारियों से भी दुकानें बंद कर लेने का आह्वïान किया जिसके चलते तमाम बाजार बंद हो गया।

डी.सी. ने दिया जांच का आश्वासन
करीब पौने 3 बजे डी.सी. व एस.पी मौके पर पहुंचे और डी.सी. ने प्रदर्शनकारियों को इंस्टीच्यूट की पूर्ण जांच करवाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। इसके बाद ही बढेड़ा राजपूतां के शमशानघाट में अक्षय का अंतिम संस्कार हो पाया। इस दौरान डी.सी., एस.पी, एस.डी.एम. वचन सिंह, डी.एस.पी. अजय राणा, तहसीलदार रामेश्वर दास व एस.एच.ओ. हाशिम अली भी अक्षय कुमार के अंतिम संस्कार में उपस्थित रहे।