ऑनलाइन बिल जमा न होने से उपभोक्ता खा रहे लाइनों में धक्के, ये रही वजह

Tuesday, Nov 21, 2017 - 01:32 PM (IST)

धर्मशाला: विद्युत बोर्ड द्वारा मुहैया करवाई गई ऑनलाइन सुविधा के न मिलने से विद्युत उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि  विद्युत विभाग द्वारा ऑनलाइन बिल भुगतान की सुविधा उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाई गई है लेकिन पिछले कुछ दिनों से विभाग के पोर्टल में आई खराबी की वजह से उपभोक्ताओं के ऑनलाइन बिल जमा नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में काऊंटर पर लम्बी-लम्बी लाइनें लगना लाजिमी हैं। हालांकि विभाग भी मानता है कि पोर्टल में खराबी आई है लेकिन साथ ही दावा भी कर रहा है कि अब पोर्टल ठीक हो गया है जबकि हकीकत इसके बिल्कुल विपरीत है। आज भी विभाग का पोर्टल न खुल पाने की वजह से कई उपभोक्ता ऑनलाइन बिल जमा नहीं करवा पाए और उन्हें विभाग के बिल काऊंटर पर जाकर लाइनों में धक्के खाने को मजबूर होना पड़ा। 


विभाग के पोर्टल में अाई खराबी
धर्मशाला के उपभोक्ताओं की मानें तो विभाग के पोर्टल में पिछले लगभग एक सप्ताह से यह समस्या आ रही है जबकि विभागीय अधिकारी 2 दिन से समस्या होने की बात कह रहे हैं। ऑनलाइन बिजली बिल भरने वाले उपभोक्ता गूगल पर पोर्टल खोलने का प्रयास कर रहे हैं तो नहीं खुल रहा और कुछ समय उपरांत द कनैक्शन हैज टाइमड आऊट का मैसेज आ रहा है। विभाग के अनुसार विद्युत बोर्ड का जो मेन सर्वर शिमला में है, उसकी वजह से समस्या दो दिनों से समस्या बनी हुई है। सिस्टम चल रहा है लेकिन प्रॉपर नहीं रहा है। विभाग का दावा है कि सोमवार सायं तक सिस्टम सही ढंग से काम करना शुरू कर देगा। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि उच्च अधिकारियों से शिमला में इस बारे बात की गई है।