पंजाब पुलिस ने मांगा हिमाचल पुलिस का सहयोग, 60 ड्रग पैडलर्स की सौंपी लिस्ट

Saturday, Jan 18, 2020 - 05:51 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): ड्रग्स के खिलाफ जिला कांगड़ा पुलिस की मुहिम रंग लाने लगी है। अब आलम यह है कि पठानकोट पुलिस ने भी कांगड़ा पुलिस से ड्रग्स कारोबारियों पर कार्रवाई हेतु सहयोग मांगते हुए 60 ड्रग पैडलर्स की लिस्ट सौंपी है। कांगड़ा पुलिस ने पठानकोट पुलिस द्वारा सौंपी गई लिस्ट के आधार पर काम करते हुए एक ड्रग पैडलर गोविंदा को डमटाल से गिरफ्तार करके पठानकोट पुलिस के हवाले भी कर दिया है। जिला कांगड़ा में इस वर्ष अब तक 15 दिनों में एनडपीएस एक्ट के तहत 15 मामले दर्ज हुए हैं तथा 15 लोग गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं।

एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंज ने प्रैस वार्ता में कहा कि पठानकोट पुलिस द्वारा सौंपी गई ड्रग के मामलों के वांछित आरोपियों की सूची में शामिल अधिकतर छन्नी बेली क्षेत्र के हैं। इसके अतिरिक्त इंदौरा, डमटाल व भदरोआ के भी कुछ लोग हैं जोकि पंजाब राज्य में ड्रग के मामलों में वांछित हैं तथा उनके खिलाफ पंजाब के 2 से 3 मामले दर्ज हैं। एसपी ने कहा कि नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान को तेज किया जा रहा है। इसके लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस दबिश को बढ़ाने के साथ ही पंजाब पुलिस के साथ भी संयुक्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के साथ ऐसे मामलों में कार्रवाई को लेकर संपर्क किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष करीब 275 मामले एनडीपीएस एक्ट के तहत जिला कांगड़ा में दर्ज किए गए थे जबकि नए साल की शुरूआत में ही अभी तक 15 मामले दर्ज किए गए हैं। इन मामलों में अभी तक 26 ग्राम हैरोइन तथा 3.50 किलोग्राम चरस कांगड़ा पुलिस ने जब्त की है। उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि स्कूलों के समीप स्थित दुकानों, ढाबों तथा रैस्टोरैंट में दबिश दें तथा नशे से संबंधित सामान अथवा नशे करते हुए विद्यार्थी पाए जाते हैं तो कार्रवाई करें।

Vijay