परमीश वर्मा गोलीकांड का हिमाचल कनैक्शन, बद्दी से एक आरोपी गिरफ्तार

Monday, Apr 16, 2018 - 09:57 AM (IST)

मानपुरा: पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा गोली कांड के तार हिमाचल प्रदेश के बद्दी से जुड़ रहे हैं। इसी कड़ी में पंजाब पुलिस ने शनिवार देर रात बद्दी में दस्तक दी। पंजाब पुलिस ने खुफिया आप्रेशन कर बद्दी के गुल्लरवाला से सुबह करीब 4 बजे हरविंद्र सिंह उर्फ हैप्पी को गिरफ्तार किया है। मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस आप्रेशन से पहले बद्दी पुलिस तक को जानकारी नहीं दी गई थी। हैप्पी की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस ने बद्दी पुलिस को उसकी गिरफ्तारी की जानकारी दी और उसे साथ ले गई। 


गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह से जुड़े हैं हैप्पी के तार
हैप्पी के तार परमीश  पर गोली चलाने की फेसबुक पर जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर दिलप्रीत से जुड़े हैं। शुक्रवार रात को गोलीकांड के कुछ समय बाद ही दिलप्रीत ने अपने फेसबुक अकाऊंट पर पोस्ट डालकर परमीश वर्मा पर गोली चलाने की बात कबूली थी और हमले की जिम्मेदारी ली थी। बताया जा रहा है कि दिलप्रीत अभी तक फरार है, जिसकी तलाश में जुटी पंजाब पुलिस बद्दी तक पहुंची है।


पत्रकार पर हमले में आरोपी है हरविंद्र सिंह 
बद्दी पुलिस थाना के बाहर 23 मार्च की शाम को एक पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले में भी हैप्पी चौधरी निवासी गुल्लरवाला आरोपी है। शिकायत के बाद पुलिस ने पहले जिन 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था उसमें हैप्पी भी शामिल है। वहीं एस.पी. बद्दी रानी बिंदू सचदेवा ने बताया कि पंजाब पुलिस ने बद्दी के गुल्लरवाला से परमीश गोलीकांड के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस ने बद्दी पुलिस को जानकारी दी क्योंकि मामला संवेदनशील था। हैप्पी को गिरफ्तार करके मोहाली ले जाया गया है। 


फिरौती मामले के तार भी बद्दी से जुड़े  
वहीं फिरौती मामले में मानपुरा से एक उद्योगपति को भी जांच के लिए मुल्लांपुर पुलिस पंजाब ले गई है। मानपुरा के एक स्थानीय उद्यमी से दिलप्रीत सिंह गैंग ने 10 लाख की फिरौती मांगी थी और न देने पर गोली मारने की धमकी दी थी। स्थानीय उद्यमी ने इस गैंग को 5 लाख रुपए भी दिए हैं जिसकी भनक पंजाब पुलिस को लगी है, जिसके बाद उद्यमी को भी जांच के लिए पंजाब ले जाया गया है। स्थानीय उद्यमी को ले जाने की जानकारी अभी तक बद्दी पुलिस को नहीं है। फिरौती देने की जांच को पूरा करने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा मुल्लांपुर पुलिस थाना में स्थानीय उद्यमी से कड़ी पूछताछ चल रही है। परमीश गोली कांड और फिरौती कांड में अब तक पंजाब पुलिस कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

 

Vijay