ऊना पहुंचे पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी, कहा निशुल्क शिक्षा और चिकित्सा देना रहेगी मेरी प्राथमिकता

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 04:16 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : कांग्रेस हाईकमान द्वारा पंजाब के चुनावों में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित होने के अगले ही दिन पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आज ऊना पहुंचे और जिला मुख्यालय पर स्थित दो बड़े धार्मिक डेरों में अपनी हाजिरी लगवाई। चरणजीत चन्नी ने जहां प्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्री राधा कृष्ण मंदिर में नतमस्तक होकर राष्ट्रीय संत बाबा बाल महाराज का आशीर्वाद लिया। वहीं श्री गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सर्वजोत सिंह बेदी से मुलाकात कर गुरुद्वारा में माथा टेका। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए चन्नी ने पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया और पंजाब में निशुल्क शिक्षा और चिकित्सा को अपनी प्राथमिकता बताया। 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज ऊना पहुंच श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां में चल रहे धार्मिक समागम में हिस्सा लिया और श्री राधा कृष्ण मंदिर के अधिष्ठाता बाबा बाल जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद चन्नी श्री गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सर्वजोत सिंह बेदी से मुलाकात करने भी पहुंचे। इस दौरान चरणजीत चन्नी में गुरुद्वारा साहिब में माथा भी टेका। चन्नी के ऊना दौरे के दौरान पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष केपी राणा भी मौजूद रहे जबकि स्थानीय कांग्रेसी नेताओं ने भी चन्नी का जोरदार स्वागत किया।

ऊना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने आम जनता व कार्यकर्ताओं से विचार वमर्श करने के बाद मुझे मुख्यमंत्री पद का दावेदार नियुक्त किया है। इसके लिए मैं जनता व पार्टी का धन्यवाद करता हूं। चन्नी ने कहा कि कांग्रेस की जीत के लिए पूरे पंजाब में प्रचार किया जाएगा, वहीं नवजोत सिंह सिद्धू पर पूछे गए सवाल के जबाब में चन्नी ने कहा कि वो और नवजोत सिंह सिद्धू मिलकर जहां पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे, वहीं एक दुसरे के विधानसभा हलकों में भी पार्टी की मजबूती के लिए प्रचार को गति दी जाएगी। चन्नी ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस के मुकाबले में कोई पार्टी नहीं है, ऐसे में हमारे लिए किसी भी प्रकार की कोई चुनौती नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनती है तो निशुल्क चिकित्सा और शिक्षा उनकी प्राथमिकता रहेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News